Move to Jagran APP

T20 WC: Hardik का सपना हुआ साकार, भारत के चैंपियन बनते ही पांड्या को याद आया बचपन; सोशल मीडिया पर VIDEO वायरल

भारतीय टीम के वर्ल्ड चैंपियन बनने में हार्दिक पांड्या का अहम हाथ रहा जिन्होंने शानदार गेंदबाजी की और आखिरी ओवर में दो विकेट चटकाए। हार्दिक ने भारत की जीत के बाद अपने एक्स पर एक वीडियो शेयर की जिसमें उन्होंने बचपन को याद किया। पांड्या द्वारा शेयर की गई वीडियो में हार्दिक कहते है कि हमारा सपना है कि हम भी बड़ौदा और इंडिया के लिए खेले।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sun, 30 Jun 2024 09:50 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 09:50 AM (IST)
Hardik Pandya को भारत के चैंपयन बनते ही याद आया बचपन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सपने सच होने में वक्त जरूर लगता है, लेकिन अगर आपका इरादा सही है तो एक न एक दिन आपको मंजिल जरूर हासिल होगी। ऐसा ही कुछ टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ देखने को मिला, जिन्होंने पिछले काफी समय से ट्रोलर्स के निशाने पर होने के बावजूद हिम्मत नहीं हारी और फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी कर अपनी काबिलियत का नजारा पेश किया।

T20 WC 2024 के फाइनल मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका (IND vs SA) को 7 रन से मात दी और 17 साल बाद टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया। भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनते ही हार्दिक पांड्या-रोहित शर्मा समेत विराट कोहली हर किसी को इमोशनल होते हुआ देखा। ये आंसू खुशी के रहे, क्योंकि काफी लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया ने ये ट्रॉफी अपने नाम की। सिर्फ मैदान पर ही नहीं, बल्कि हार्दिक पांड्या ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी एक इमोशनल वीडियो शेयर किया।

Hardik Pandya को भारत के चैंपयन बनते ही याद आया बचपन

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की जीत के बाद हार्दिक पंड्या ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें बचपन वाले हार्दिक कह रहे है कि हमारा सपना है कि हम भी बड़ौदा और इंडिया के लिए खेले। इस वीडियो में पांड्या ने कैप्शन में लिखा कि बड़ौदा का एक लड़का जो अपने सपने को जी रहा है और जो कुछ भी उसके रास्ते में आया है उसके लिए आभारी है। इससे ज़्यादा कुछ नहीं मांगा जा सकता। अपने देश के लिए खेलना हमेशा सबसे बड़ा सम्मान रहेगा।

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: 'हिटमैन' का हिट शो.. Team India के चैंपियन बनते ही रोहित ने तोड़ डाले 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड; बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय

Hardik Pandya रहे भारत की जीत के हीरो

हार्दिक पांड्या ने टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में ये साबित कर दिखाया कि क्योंकि वह जरूरत के समय टीम इंडिया के लिए तुरुप्प का इक्का बनते हैं। हार्दिक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की और हेनरिक क्लासेन को सबसे पहले आउट किया। इसके बाद उन्होंने आखिरी ओवर में दो विकेट लेकर भारत को ये जीत दिलाई। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक ने डेविड मिलर को सूर्या के हाथों कैच आउट कराया। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर पांड्या ने रबाडा को चलता किया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.