Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hardik Pandya Net Worth: बीसीसीआई, आईपीएल, ब्रांड एंडोरसमेंट से हार्दिक पांड्या ने जोड़ी करोड़ों की संपत्ति, तलाक के बाद हो जाएगी कम?

हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनविक की बीच मतभेदों की खबरें कई दिनों से आ रही थीं लेकिन अब इन खबरों पर फुल स्टॉप लग गया है। दोनों ने बता दिया है कि वह आपसी सहमति से अलग हो गए हैं। इसके बाद हार्दिक पांड्या की प्रॉपर्टी के बारे में भी चर्चा होने लगी। हम आपको बताते हैं कि हार्दिक पास कितनी संपत्ति है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 19 Jul 2024 09:34 AM (IST)
Hero Image
हार्दिक पांड्या के पास है करोड़ों की दौलत

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के लिए समय अच्छा नहीं चल रहा है। आईपीएल-2024 में पहली बार मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हुए पांड्या को मैदान के अंदर और बाहर काफी कुछ सहना पड़ा। टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने बल्ले और गेंद से शानदार खेल दिखाया और टीम को खिताब दिलाने में अहम रोल अदा किया। रोहित शर्मा के टी20 से सन्यास लेने के बाद वह कप्तानी के दावेदरा थे, लेकिन उनके हिस्सा कप्तानी तो आई नहीं बल्कि उप-कप्तानी भी चली गई।

बीसीसीआई ने गुरुवार को जब श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का एलान किया तो पांड्या टीम में तो थे लेकिन उनके हिस्से न कप्तानी थी और न ही उप-कप्तानी। गुरुवार को ही उन्होंने महीनों से चली गई अटकलों पर विराम लगा दिया और नताशा स्टेनकोविक के साथ तलाक का एलान कर दिया। इसी के साथ ये खबरें भी तैरने लगीं कि तलाक के बाद पांड्या एलिमनी में नताशा को कितने रुपये देंगे? इस पर अभी स्थिति साफ नहीं है लेकिन हम आपको पांड्या की नेटवर्थ के बारे में जरूर बता देते हैं।

यह भी पढ़ें- Natasa Stankovic Net Worth: जानें कितनी है हार्दिक पांड्या की पूर्व पत्नी नताशा स्टेनकोविक की नेटवर्थ, कैसे कमाए करोड़ों रुपये?

कितनी है हार्दिक की नेटवर्थ?

हार्दिक पांड्या आईपीएल, विज्ञापन, बीसीसीआई से जमकर पैरा कमाते हैं। बीसीसीआई उन्हें सलाना 5 करोड़ रुपये देता है। इसके अलावा टीम इंडिया से खेलने के दौरान मिलने वाली मैच फीस अलग जो फॉर्मेट के हिसाब से अलग-अलग होती है। वनडे मैच के लिए छह लाख और टी20 मैच के लिए तीन लाख रुपये मिलते हैं। आईपीएल से भी पांड्या हर साल 15 करोड़ रुपये कमाते हैं। इसके अलावा ब्रांड एंडोरसमेंट, एड फिल्म से भी पांड्या करोड़ों की कमाई करते हैं। देखा जाए तो एक अनुमान के मुताबिक पांड्या की नेटवर्थ इस समय 91 करोड़ रुपये है। इसमें निश्चित तौर पर अगले कुछ महीनों में इजाफा होगा।

यह विडियो भी देखें

कितनी प्रॉपर्टी और कारें?

हार्दिक के पास अच्छी-खासी प्रॉपर्टी भी है। वडोदरा में उनके पास कुल 6000 स्क्वायर फीट का आलीशान पेंटहाउस है। इस पेंटहाउस की कीमत तकरीबन 3.6 करोड़ रुपये है। मुंबई में पांड्या के पास 30 करोड़ का घर है। इसमें हालांकि उनके भाई क्रुणाल का भी हिस्सा है। पांड्या के पास कई तरह की लग्जरी कारें हैं। उनके पास ऑडी ए6, लैम्बॉर्गिनी, रेंज रोवर, मर्सिडीज, रोल्स रॉयस, पोर्शे जैसी कारें हैं।

कम होगी संपत्ति

हार्दिक और नताशा का तलाक हो गया है और इस बात की पुष्टि दोनों ने कर दी है। इसके बाद ये तय है कि हार्दिक पांड्या की नेटवर्थ में कमी आएगी क्योंकि उन्हें एलिमनी के तौर पर नताशा को काफी कुछ देना होगा। एक इंटरव्यू में हार्दिक ने कहा था कि उन्होंने जो भी खरीदा है वो सब अपनी मां के नाम पर खरीदा है। ऐसे में एलिमनी के तौर पर उनके पास से ज्यादा कुछ जाए इसकी संभावना कम ही नजर आती है।

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya और Natasa Stankovic का हो गया तलाक, लेकिन बेटे अगस्त्य की देखभाल का जिम्मा कौन लेगा? सेलिब्र‍िटी कपल ने लिया ये फैसला