Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: आखिरी ओवर के रोमांच पर हार्दिक ने दी प्रतिक्रिया, अक्षर ने डाला था 20वां ओवर

IND vs SL भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत ने 2 रन से मुकाबला जीत लिया। आखिरी ओवर तक चले इस मैच में श्रीलंका को 13 रन की दरकार थी और अक्षर पटेल ने डिफेंड कर लिया।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Wed, 04 Jan 2023 12:38 AM (IST)
Hero Image
IND vs SL: हार्दिक पांड्या, कप्तान टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया ने नए साल की शुरुआत जीत के साथ की है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में खेले गए पहले T20I मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 2 रन के अंतर से हरा दिया। श्रीलंका को जीत के लिए 163 रन की दरकार थी, लेकिन टीम केवल 160 रन बनाकर आउट हो गई।

जीत से उत्साहित कप्तान हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर अक्षर से करवाने को लेकर कहा "मैं इस टीम को और भी मुश्किल परिस्थितियों में आजमाना चाहता हूं जिससे हमें बड़े मैचों में मदद मिलेगी। द्विपक्षीय सीरीज में हम बहुत अच्छे हैं और खुद को चैलेंज देना चाहते हैं। ईमानदारी से कहू्ं तो सभी युवा लड़कों ने आज की स्थिति में बेहतरीन काम किया।

शिवम मावी को लेकर हार्दिक पांड्या 

मावी से बातचीत को लेकर उन्होंने कहा कि बातचीत सिंपल थी। "मैंने शिवम मावी को आइपीएल में गेंदबाजी करते देखा था। मुझे पता था उसकी ताकत और उसने ऐसा ही किया। मैं भी उसकी जगह होता तो अपनी स्ट्रैंथ पर ही काम करता।

मैच की बात करें तो हार्दिक ने बल्ले से 27 गेंद पर 29 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। गेंदबाजी में भले ही वह विकेटलेस रहे, लेकिन बतौर कप्तान उन्होंने इस मैच में खुद को साबित भी किया। चाहे अक्षर से आखिरी ओवर कराना हो या फिर अहम मौकों पर मावी को गेंद थमानी हो, उन्होंने हर फैसले से प्रभावित किया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दीपक हुड्डा के 41 और ईशान किशन के 37 रन की पारी के दम पर 5 विकेट खोकर 162 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। भारत की तरफ से डेब्यू करने वाले शिवम मावी ने 4 विकेट झटके। सीरीज का दूसरा मैच 5 जनवरी को एमसीए में खेला जाएगा।