Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs SL: Hardik Pandya या Suryakumar Yadav? श्रीलंका के खिलाफ T20I सीरीज में कौन होगा कप्‍तान? रिपोर्ट में इस खिलाड़ी का नाम सामने आया

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भारत की कप्तानी कर सकते हैं। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20I सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना है जिससे पहले न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक हार्दिक पांड्या को टी20I सीरीज में टीम की कमान सौंपी जी सकती है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 16 Jul 2024 02:43 PM (IST)
Hero Image
IND vs SL T20I Series: हार्दिक पांड्या कर सकते हैं भारत की कप्तानी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारत की कप्तानी कर सकते हैं। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20I सीरीज का आगाज 27 जुलाई को खेला जाना है।

इस सीरीज से पहले पीटीआई की एक रिपोर्ट से ये सामने आया है कि श्रीलंका दौरे पर हार्दिक पांड्या को भारत की कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच में हार्दिक पांड्या ने अहम योगदान दिया था। पांड्या ने फाइनल मैच में आखिरी ओवर में दो विकेट लेकर टीम इंडिया को 17 साल बाद टी20 विश्व कप की ट्रॉफी दिलाने में खास मदद की थी।

IND vs SL T20I Series: हार्दिक पांड्या कर सकते हैं भारत की कप्तानी

दरअसल, न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत के टी20 उप-कप्तान थे। वह पूरी तरह से फिट हैं और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध हैं और टीम की कप्तानी करेंगे।

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद रोहित शर्मा ने टी20 से विदाई ले ली, जिसके बाद से इस फॉर्मेट में टीम इंडिया का अगला कप्तान कौन होगा, इसकी चर्चा चरम पर है। टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या को या फिर सूर्यकुमार यादव को नेतृत्व की बागडोर सौंपनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: 3.5 लाख लोग... 5.5 KM का सफर, रेंगती रही भीड़, Hardik Pandya के लिए सड़कों पर उतरे लोग, टीम इंडिया के हीरो का जबरदस्त स्वागत, देखें Video

इस बीच न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, टी20 विश्व कप में भारत की जीत के हीरो हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज , जो कि अगस्त में खेली जानी है, उसमें पर्सनल कारणों के चलते ब्रेक ले सकते है।

यह भी पढ़ें: SL vs IND: टी20 और वनडे सीरीज के शेड्यूल में हुआ बदलाव, जानें अब किस-किस दिन होंगे मुकाबले