Move to Jagran APP

Harmanpreet Kaur ने आखिरी ओवर में कुछ ऐसा किया जिससे भड़क उठे फैंस, सोशल मीडिया पर उठाई टीम से बाहर करने की मांग

IND W vs AUS W कंगारू टीम के हाथों मिली हार के बाद टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया है। टीम इंडिया सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है। भारतीय महिला टीम के इस खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) पर फैंस लगातार सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने मैच के दौरान एक बड़ी गलती करी जिससे फैंस उनसे नाराज हो गए हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 14 Oct 2024 06:14 PM (IST)
Hero Image
Harmanpreet Kaur की एक गलती पूरी टीम को पड़ी भारी!

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीली महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने आखिरी ग्रुप मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। आखिरी ग्रुप मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया महिला टीम से हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय महिला टीम ने अपने 4 ग्रुप स्टेज मैचों में से सिर्फ 2 मैचों में ही जीत हासिल कर सकी, वहीं न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी।

कंगारू टीम के हाथों मिली हार के बाद टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया है। टीम इंडिया सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है।

भारतीय महिला टीम के इस खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) पर फैंस लगातार सवाल उठा रहे हैं। उन्हें टीम से बाहर करने की तक मांग उठा रहे हैं। आइए जानते हैं क्यों हरमनप्रीत कौर पर फैंस भड़क रहे हैं।

Harmanpreet Kaur की एक गलती पूरी टीम को पड़ी भारी!

दरअसल, भारतीय महिला टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच खेले गए टी20 विश्व कप मैच में पहले बैटिंग करते हुए कंगारू टीम ने 151 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में भारतीय महिला टीम की शुरुआत सधी हुई रही। भारत की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा के बीच साझेदारी बनी, जिसकी वजह से भारत मैच में बना रहा था।

17वें ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 112 रन था।टीम इंडिया को फिर आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 40 रन की दरकार थी। इसके बाद 18वें ओवर से 12 रन, 19वें ओवर से 14 रन बने।

यह भी पढ़ें: ICC Women's T20I Rankings: हरमनप्रीत कौर और श्रेयंका पाटिल ने लगाई लंबी छलांग, जेमिमा-मंधाना को हुआ नुकसान

आखिरी ओवर में फिर भारत को 14 रन चाहिए थे और क्रीज पर अर्धशतक बनाकर हरमनप्रीत कौर खड़ी थी। हर किसी को उम्मीद थी कि वह ये मैच जिता सकती है, लेकिन फैंस को उस वक्त झटका लगा, जब हरमनप्रीत कौर ने पहली गेंद पर सिंगल लेकर पूजा को स्ट्राइक दी। ओवर की दूसरी गेंद पर पूजा बोल्ड हो गई।

इसके बाद टीम इंडिया को 13 रन चाहिए थे, हर किसी को उम्मीद थी कि अब हरमनप्रीत बड़ा शॉट खेलेगी, लेकिन उन्होंने फिर से एक रन लिया और श्रेयंका को स्ट्राइक दे दी। उनका ये फैसला टीम को ले डूबा। अगली ही गेंद वाइड पर श्रेयंका आउट हो गई। फिर राधा यादव आउट हो गई। आखिरी गेंद पर रेणुका ने एक रन लिया। ऐसे में आखिरी ओवर में उन्होंने सिर्फ दो रन लिए और उनका दूसरे बैटर को स्ट्राइक देने का फैंस को बिल्कुल रास नहीं आया।

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के लिए अनलकी साबित हुआ नंबर '9', ऑस्ट्रेलिया से मिली करीबी हार का भी रहा कनेक्शन