Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेंस के बाद भारतीय महिला टीम भी उठाएगी ट्रॉफी! Women’s T20 World Cup 2024 से पहले Harmanpreet Kaur ने भरी हुंकार

Harmanpreet Kaur Statement Ahead Womens T20 World Cup 2024 भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आगामी आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 से पहले बड़ा बयान दिया। उन्होंने बताया कि उनका अहम मिशन टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतना है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे पास ऐसा करने की क्षमता है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 24 Sep 2024 06:19 PM (IST)
Hero Image
Harmanpreet Kaur ने Women’s T20 World Cup 2024 से पहले भरी हुंकार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने महिला टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय टीम महिला टी20 विश्व कप जीतने के पूरी तरह से काबिल हैं।

बता दें कि महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 3 अक्टूबर से होनी है और हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला टीम अपना पहला मुकाबला 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी।

Harmanpreet Kaur ने Women’s T20 World Cup 2024 से पहले भरी हुंकार

दरअसल, महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही है, जिन्हें पांच-पांच के दो ग्रुप में बांटा गया है। भारतीय टीम को पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में जगह मिली है। इस ग्रुप में उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें शामिल हैं।

भारतीय टीम ने महिला टी20 विश्व कप 2020 के फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन तब उसे ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था। अब महिला टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने खिताब जीतने की हुंकार भरी।

हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हम ऑस्ट्रेलिया को किसी भी दिन और किसी भी समय हरा सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अच्छी है, इसमें कोई शक नहीं। वे यह भी जानते हैं कि भारत उन टीमों में से एक है जो उन पर बहुत कड़ा प्रहार कर सकती है।

यह भी पढ़ें: ICC Women's T20 World Cup के इतिहास में सर्वाधिक शतक जड़ने वाले 5 बैटर्स, भारत की तरफ किसने ठोकी है सेंचुरी?

हरमनप्रीत कौर ने आगे कहा कि हमारी टीम का सपना इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी को जीतना है और मुझे विश्वास है कि हमारे पास ऐसा करने की क्षमता है। हम ऑस्ट्रेलिया में 2020 महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचे और दक्षिण अफ्रीका में 2023 संस्करण में फाइनल में जगह बनाने के बेहद करीब पहुंच गए। यह दर्शाता है कि टीम के पास सबसे बड़े मंच पर सफल होने की क्षमता है।

महिला T20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप

ग्रुप ए: ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका

ग्रुप बी: साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, स्कॉटलैंड

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी , रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजना सजीवन।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: भारत और बांग्‍लादेश के खिलाड़‍ियों का कानपुर में हुआ भव्‍य स्‍वागत, एयरपोर्ट की तस्‍वीरें मचा रहीं सोशल मीडिया पर तहलका