Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय महिला टीम के आगे ढेर हुई एलिसा हीली की सेना, हरमनप्रीत कौर ने इनके सिर बांधा जीत का सेहरा

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट टीम में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शानदार जीत हासिल की है। स्मृति मंधाना ने दूसरी पारी में शानदार 38 रन की जीत हासिल है। स्मृति ने ऋचा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 51 रन की मैच विनिंग साझेदारी की। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जीत के बाद कहा कि यह जीत कई सालों से की गई मेहनत की है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 24 Dec 2023 03:25 PM (IST)
Hero Image
कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जीत के बाद टीम को श्रेय दिया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Harmanpreet Kaur after win against Australian team: भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट टीम में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शानदार जीत हासिल की है। भारत ने दूसरी पारी में 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की।

स्मृति मंधाना ने दिलाई जीत-

स्मृति मंधाना ने दूसरी पारी में शानदार 38 रन की पारी खेली। इसके साथ ही स्मृति ने ऋचा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 51 रन की मैच विनिंग साझेदारी की। इस बीच जीत के हरमनप्रीत ने इसे एक याद रखने वाली मैच बताया है।

क्या बोली कप्तान-

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जीत के बाद कहा कि यह जीत कई सालों से की गई मेहनत की है। इस जीत का श्रेय स्पोर्ट स्टाफ, गेंदबाजी कोच और बल्लेबाजी कोच को जाता है। यह कड़ी मेहनत और सब्र का फल है। हमने सोचा कुछ पॉजिटिव क्रिकेट खेले, जो हमे मदद करेगा।

ये भी पढ़ें:- Deepti Sharma के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों ने टेके घुटने, Harmanpreet Kaur ब्रिगेड ने रचा इतिहास, 347 रन से जीता मैच

बल्लेबाजी कोच पर भरोसा किया-

हमने ऋचा को पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा क्योंकि हम जानते हैं कि वह किस तरह से बल्लेबाजी करती हैं।दूसरी पारी में ऋचा और स्मृति की पार्टनरशिप ने हमें जीत दिलाने में मदद की। हमने अपने बल्लेबाजी कोच पर भरोसा किया और हमारे स्टाफ ने मुझे गेंदबाजी करने के लिए और इस बीच मैंने अहम विकेट भी चटकाए। 

टीम में हर खिलाड़ी ने अपना योगदान दिया और हर कोई टीम में जीत के लिए था। हमारे गेंदबाजी कोच ने हमे विकेट लेने के लिए कहा था, लेकिन यह हमारे लिए काफी मददगार रहा। 

क्या बोली एलिसा हीली-

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली ने कहा कि यहां आकर टेस्ट क्रिकेट खेलना अद्भुत है। यहां आकर खेलना आसान नहीं है। हमारा पहला दिन काफी खराब रहा। हम मैच जीतने के लिए काफी हद तक लड़े। भारत ने पहली पारी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें:- Ind W vs Aus W: गेंदबाजों की धुन जमकर नाची कंगारू बल्लेबाज, भारतीय महिला टीम का वानखेड़े में बड़ा धमाका