Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Harmanpreet Kaur ने खेल भावना दिखाकर बटोरी वाहवाही, साउथ अफ्रीका की कप्‍तान के साथ किया कुछ ऐसा कि वायरल हो गया VIDEO

भारत के दिए 326 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीकी कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट ने नाबाद 135 रन की पारी खेली। आखिरी ओवर में 11 रन न बना पाने से वह दुखी थीं। इस दौरान हरमनप्रीत कौर ने खेल भावना दिखाते हुए लॉरा को उनके शानदार खेल के लिए बधाई दी। साथ ही उनकी दमदार पारी की भी सराहना भी की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 20 Jun 2024 06:19 AM (IST)
Hero Image
भारत ने साउथ अफ्रीका महिला टीम के खिलाफ जीती सीरीज। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कप्तान हरमनप्रीत कौर और उप कप्तान स्मृति मंधाना के शतक फिर उसके बाद तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर के शानदार अंतिम ओवर की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को चार रन से हरा दिया। इस रोमांचक मुकाबले के साथ ही भारत ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

स्मृति मंधाना ने 120 गेंद पर 136 रन की पारी खेली। यह साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका लगातार दूसरा शतक था। कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ तीसरे विकेट के लिए 171 रन की साझेदारी की। कप्तान ने 88 गेंद पर नाबाद 103 रन बनाए, जिससे भारत ने 50 ओवरों में 325/3 का विशाल स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट ने नाबाद 135 रन की पारी खेली।

— BCCI Women (@BCCIWomen) June 19, 2024

हरमनप्रीत की खेल भावना की तारीफ

इसके अलावा मारिजान कैप ने 94 गेंद में 114 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को मुकाबले में बनाए रखा, लेकिन मेहमान टीम आखिरी दो ओवरों में हार गई और 50 ओवरों में 321/6 रन ही बना सकी। 1973 में महिला वनडे की शुरुआत के बाद से यह पहली बार है कि एक मैच में चार बल्लेबाजों ने शतक बनाया है। भारत के मैच जीतने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर का एक वीडियो वायरल हो गया। इसके हर तरफ उनके खेल भावना की तारीफ हो रही है।

यह भी पढे़ं- 4,6,4... Harmanpreet Kaur ने स्‍टाइलिश अंदाज में शतक ठोककर बनाया धांसू रिकॉर्ड, वीडियो हुआ वायरल

वोल्वार्ड्ट की पारी की सराहना की

दरअसल, लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की कप्तान लॉरा वोल्वार्ड्ट नाबाद रहीं। उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेली। आखिरी ओवर में जब टीम 11 रन नहीं बना सकीं तो वोल्वार्ड्ट निराश दिखीं। इसी दौरा हरमनप्रीत कौर उनके पास आईं और उनकी पारी की सराहना की। उनसे हाथ मिलाया और लक्ष्य का पीछा करते हुए उनकी खेली हुई पारी के लिए बधाई दी। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

यह भी पढे़ं- IND W vs SA W: भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला बैटर्स ने पलट दिया वनडे क्रिकेट का इतिहास, 50 ओवर के फॉर्मेट में पहली बार हुआ ये कारनामा