Move to Jagran APP

ENG vs NZ: 4,4,6 और OUT... अलग ही जल्दबाजी में दिखे Harry Brook, Ben Stokes का रिएक्शन हुआ वायरल- VIDEO

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ हो रही है। टॉस गंवाने के पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। डिफेंडिंग चैंपियन के चार बड़े बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। हैरी ब्रूक तेजी से रन बटोरने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 05 Oct 2023 04:07 PM (IST)
Hero Image
World Cup 2023: हैरी ब्रूक जल्दबाजी में अपना विकेट गंवा बैठे।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड की भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ हो रही है। टॉस गंवाने के पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। डिफेंडिंग चैंपियन के चार बड़े बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं।

इंग्लैंड को अपना अटैकिंग गेम अब तक इस मुकाबले में भारी पड़ता हुआ नजर आया है। तेजी से रन बटोरने के चक्कर में हैरी ब्रूक भी अपना विकेट तोहफे के तौर पर न्यूजीलैंड टीम को भेंट किया। ब्रूक के शॉट से ड्रेसिंग रूम में बैठे बेन स्टोक्स का भी दिल टूट गया।

जल्दबाजी पड़ी हैरी ब्रूक को भारी

दरअसल, हैरी ब्रूक पहली गेंद से ही लय में दिखाई दे रहे थे और बॉल उनके बल्ले पर काफी अच्छे से आ रही थी। कीवी टीम के कप्तान टॉम लाथन ने पारी का 17वां ओवर फेंकने के लिए युवा स्पिन गेंदबाज रचिन रविंद्र को मोर्च पर लगाया। रविंद्र के अटैक पर आते ही हैरी ब्रूक को मानो बड़े शॉट्स लगाने का लाइसेंस मिल गया। इंग्लिश बल्लेबाज ने पहले दो लगातार चौके जमाए और इसके बाद अगली बॉल को हवाई यात्रा पर भी भेजा।

तीन गेंदों में 14 रन बटोर चुके हैरी ब्रूक ने ओवर की आखिरी गेंद पर भी उसी दिशा में बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन इस बार बल्ले और गेंद का संपर्क अच्छा नहीं हुआ और गेंद सीधा डेवोन कॉनवे के हाथों में चली गई। इस तरह बेहतरीन टच में दिख रहे ब्रूक को 16 गेंदों में 25 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटना पड़ा। हैरी ब्रूक के इस शॉट पर बेन स्टोक्स का भी दिल टूटा और ड्रेसिंग रूम में उनका रिएक्शन भी देखने लायक रहा।

— fazil Arzoo (@FazilArzoo) October 5, 2023

स्टोक्स के बिना उतरी है इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले में अपने स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के बिना मैदान पर उतरी है। स्टोक्स वर्ल्ड कप 2023 का ओपनिंग मैच हिप इंजरी की वजह से मिस कर रहे हैं। स्टोक्स की जगह पर प्लेइंग इलेवन में हैरी ब्रूक को मौका दिया गया है।

यह भी पढ़ेंODI World Cup में टी-20 वाला मजा! दिल खुश कर देगा Joe Root के बल्ले से निकला यह सिक्स; Trent Boult भी हैरान

वहीं, न्यूजीलैंड की टीम अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन के बिना खेल रही है। कीवी टीम की कमान इंग्लैंड के खिलाफ टॉम लाथम संभाल रहे हैं। वहीं, टिम साउदी भी इंजरी के चलते यह मुकाबला मिस कर रहे हैं।