Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup टीम से ड्रॉप किए गए Harry Brook का धमाका, 17 गेंदों पर कूटे 86 रन, ठोका टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक

इंग्लैंड की धरती पर खेली जा रहे द हंड्रेड टूर्नामेंट में हैरी ब्रूक ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई है। ब्रूक ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक जड़ डाला है। द हंड्रेड में सेंचुरी जमाने वाले ब्रूक महज चौथे बल्लेबाज बने हैं। ब्रूक को इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया है जिसका गुस्सा इंग्लिश बैटर ने इस टूर्नामेंट में निकाला है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 23 Aug 2023 09:50 PM (IST)
Hero Image
द हंड्रेड में सेंचुरी जमाने वाले ब्रूक महज चौथे बल्लेबाज बने हैं।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड की धरती पर खेली जा रहे द हंड्रेड टूर्नामेंट में हैरी ब्रूक ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई है। ब्रूक ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक जड़ डाला है। द हंड्रेड में सेंचुरी जमाने वाले ब्रूक महज चौथे बल्लेबाज बने हैं। ब्रूक को इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप 2023 की टीम में शामिल नहीं किया है, जिसका गुस्सा इंग्लिश बैटर ने इस टूर्नामेंट में निकाला है।

ब्रूक ने ठोका तूफानी शतक

हैरी ब्रूक जब क्रीज पर उतरे, तो उनकी टीम 10 रन के स्कोर पर तीन विकेट खोकर मुश्किल में नजर आ रही थी। हालांकि, इसके इंग्लिश बैटर ने मोर्चा संभाला और मैदान पर चारों खोने में खुलकर शॉट्स लगाए। ब्रूक ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 24 गेंदों पर पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। फिफ्टी जमाने के बाद ब्रूक ने अपना विकराल रूप धारण किया अगले पचास रन सिर्फ 17 गेंदों पर बना डाले।

टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक

हैरी ब्रूक ने द हंड्रेड टूर्नामेंट का सबसे तेज शतक ठोका। उन्होंने महज 41 गेदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की। वह इस टूर्नामेंट में शतक जमाने वाले कुल चौथे और तीसरे मेंस प्लेयर हैं। ब्रूक 105 रन बनाकर नाबाद रहे, जो द हंड्रेड का तीसरा सर्वाधिक स्कोर भी है। ब्रूक के बल्ले से इससे पहले आईपीएल 2023 में भी शतक निकला था।

वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली है जगह

हैरी ब्रूक को वर्ल्ड कप 2023 के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल नहीं किया गया है। ब्रूक की हालिया फॉर्म को देखते हुए यह माना जा रहा था कि उनको विश्व कप टीम में जरूर मौका दिया जाएगा। हालांकि, टीम के एलान से पहले बेन स्टोक्स ने रिटायरमेंट से वापस आने का फैसला किया, जिसके चलते ब्रूक टीम में अपनी जगह नहीं बना सके।