Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने किया 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट, हर्षा भोगले ने बताया ये हो सकते हैं वो नाम

बीसीसीआइ ने साल के पहले ही दिन रिव्यू मीटिंग में कई बड़े फैसले किए हैं। इसमें से एक फैसला बीसीसीआइ द्वारा आगानी वर्ल्ड कप के लिए 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करना है। हालांकि इन खिलाड़ियों के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Sun, 01 Jan 2023 06:48 PM (IST)
Hero Image
Team India Squad World Cup 2023: रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार और 2023 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर हुई बीसीसीआइ की रिव्यू मीटिंग में कई अहम फैसले लिए गए। कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की उपस्थिति में बीसीसीआइ ने भारत की मेजबानी में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर 20 प्रमुख खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है।

ये वो खिलाड़ी होंगे जिन्हें वर्ल्ड कप से पहले वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए रोटेट किया जाएगा। हालांकि, वो 20 खिलाड़ी कौन होंगे? इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है, लेकिन जाने-माने कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने बीसीसीआइ के इस फैसले का स्वागत किया है और 21 खिलाड़ियों की सूची साझा की है जो बीसीसीआइ द्वारा शॉर्टलिस्ट किए गए होंगे।

उनके अनुसार वो 21 नाम हैं- रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, और शार्दूल ठाकुर।

— Harsha Bhogle (@bhogleharsha) January 1, 2023

इसके अलावा उन्होंने 2 नाम और शामिल किए हैं जिसमें रजत पाटीदार और तेज गेंदबाज उमरान मलिक हैं। 3 घंटे से ज्यादा चले इस मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर भी बात हुई जैसे खिलाड़ियों के वर्कलोड और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और द्विपक्षीय क्रिकेट सीरज में प्राथमिकता भी डिसाइड की जाएगी।

पिछले साल यदि टीम इंडिया की बात करें तो शायद ही इतने खिलाड़ी इंजर्ड हुए होंगे जितने 2022 में हुए। जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और केएल राहुल जैसे नाम हैं जो किसी न किसी चोट के कारण मैदान से दूर रहे।

यह भी पढ़ें- Yo-Yo Test: क्या होता है यो-यो टेस्ट जिसके बिना अब नहीं मिलेगी टीम इंडिया में एंट्री