Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy 2024: एक मैच का बैन, भारी जुर्माना, फिर भी बाज नहीं आ रहे Harshit Rana; विकेट चटकाने के बाद‍ फिर की वही हरकत

दलीप ट्रॉफी 2024 का आज से आगाज हुआ। आज से 2 मुकाबले खेले जा रहे हैं। पहले मैच में इंडिया ए का सामना इंडिया बी से हो रहा है। वहीं दूसरे मैच में इंडिया सी की टक्‍कर इंडिया डी से हो रही है। यह मैच अनंतपुर के ग्रामीण विकास ट्रस्ट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच में हर्षित राणा ने कुछ ऐसा किया कि वह चर्चा में आ गए।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 05 Sep 2024 05:08 PM (IST)
Hero Image
हर्षित राणा ने रुतुराज को भेजा पवेलियन। इमेज- सोशल मीडिया

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दलीप ट्रॉफी 2024 का आज से आगाज हुआ। आज से 2 मुकाबले खेले जा रहे हैं। पहले मैच में इंडिया ए का सामना इंडिया बी से हो रहा है। वहीं दूसरे मैच में इंडिया सी की टक्‍कर इंडिया डी से हो रही है। यह मैच अनंतपुर के ग्रामीण विकास ट्रस्ट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी इंडिया डी पहली पारी में 164 रन पर सिमट गई। इंडिया सी की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। 14 के स्‍कोर पर टीम के 2 विकेट गिर गए थे। साई सुदर्शन ने 7 और कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ ने 19 गेंदों पर 5 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने 1 चौका भी लगाया।

रुतुराज को बनाया अपना शिकार

हर्षित राणा की गेंद पर श्रीकर भरत ने इंडिया सी के कप्‍तान रुतुराज गायकवाड़ का कैच लपका। राणा ने पहले साई और फिर रुतुराज को अपना शिकार बनाया। रुतुराज का विकेट चटकाने के बाद हर्षित राणा ने अपने सिग्नेचर स्‍टाइल में विकेट का जश्‍न मनाया। उन्‍होंने मैदान पर ही फ्लाइंग किस कर विकेट को सेलिब्रेट किया। उनका यह सेलिब्रेशन सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें: टीम में नहीं मिलती थी जगह तो कमरा बंद कर रोता था ये क्रिकेटर, अब श्रीलंका दौरे पर धमाल मचाने को है तैयार, गौतम गंभीर को दिया क्रेडिट

IPL 2024 के दौरान आए थे चर्चा में

  • IPL 2024 के दौरान हर्षित राणा फ्लाइंग किस सेलिब्रेशन को लेकर चर्चा में आए थे।
  • सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाज हर्षित राणा ने मयंक अग्रवाल को पवेलियन की राह दिखाई थी।
  • इसके बाद उन्‍होंने फ्लाइंग किस दिया था। उनकी इस हरकर के लिए तेज गेंदबाज पर मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया था।
  • दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में उन्‍होंने इसी सेलिब्रेशन को दोहराया था। ऐसे में उन पर एक मैच का बैन लग गया था। साथ ही 100 फीसदी मैच फीस भी कटी थी।
  • IPL 2024 का खिताब कोलकाता ने अपने नाम किया था। खिताब जीतने के बाद हर्षित राणा ने ओनर शाहरुख खान के साथ फ्लाइंग किस वाला जश्‍न मनाया था।

ये भी पढ़ें: IPL 2024: Harshit Rana को छोटी सी गलती पड़ गई भारी, कट गई पूरी मैच फीस और एक मैच के लिए हो गए सस्‍पेंड