Move to Jagran APP

Harshit Rana: 17 किलो वजन घटाया, पिता का रातभर सो पाना हुआ मुश्किल; BGT से पहले कंगारुओं के लिए बजी खतरे की घंटी!

Harshit Ranaआईपीएल में अपने शानदार परफॉर्मेंस की वजह से उनका बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना आसान रहा लेकिन हर्षित के लिए यहां तक का सफर तय करना आसान नहीं था। उन्होंने काफी संघर्षों का सामना एक सच्चे योद्धा की तरह किया और अपनी फिटनेस पर मेहनत की और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले 17 किलोग्राम वजन घटाया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 28 Oct 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
Harshit Rana ने BGT के लिए अपना 17 किलो वजन घटाया
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज 22 नवंबर 2024 से होना है, जिसके लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में नए चेहरों को जगह मिली है, जिसमें दिल्ली के पेसर हर्षित राणा का नाम भी शामिल हैं।

तेज गेंदबाज हर्षित राणाद ने हाल ही दलीप ट्रॉफी में अपने शानदार प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता था, जहां उन्होंने भारत डी के लिए आठ विकेट लिए थे।

Harshit Rana ने BGT के लिए अपना 17 किलो वजन घटाया

दरअसल, हर्षित राणा का नाम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत की स्क्वॉड के लिए इतना चर्चा में नहीं था, क्योंकि अर्शदीप सिंह और आवेश खान जैसे खिलाड़ियों ने पहले ही भारत के लिए सफेद गेंद क्रिकेट खेला है, लेकिन केकेआर के लिए उनके प्रदर्शन ने कोच गौतम गंभीर को इंप्रेस किया।

आईपीएल में अपने शानदार परफॉर्मेंस की वजह से उनका बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना आसान रहा, लेकिन हर्षित के लिए यहां तक का सफर तय करना आसान नहीं था। उन्होंने काफी संघर्षों का सामना एक सच्चे योद्धा की तरह किया और अपनी फिटनेस पर मेहनत की और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले 17 किलोग्राम वजन घटाया।

यह भी पढ़ें: Border Gavaskar Trophy: भारतीय स्‍क्वॉड में जगह मिलने पर बोले Harshit Rana, सभी फार्मेट में खेलना चाहता हूं

हर्षित ने द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट मेरे काम के बोझ का ध्यान रख रहा है। मैं सिर्फ भारत के लिए खेलना चाहता हूं, चाहे वो T20, ODI या टेस्ट मैच हो। मैं खुद को तीनों प्रारूपों के गेंदबाज के रूप में देखता हूं।

हर्षित की क्रिकेट जर्नी आसान नहीं रही। बचपन में उन्हें कई चोटों से जूझना पड़ा। उन्हें जब-जब लगा कि वह हार रहे हैं तो उनके पिता प्रदीप ने उनका हौसला बढ़ाया और उनकी सफलता में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अस्पताल से लेकर आयुर्वेदिक उपचार तक, हर उपाय करने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि उनका बेटा बस कामयाब हो।

रणजी ट्रॉफी के मैच में हर्षित ने मचाया कहर

रणजी ट्रॉफी में दिल्ली की टीम के लिए खेलते हुए असम के खिलाफ हर्षित राणा ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने 19.3 ओवर में 80 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। इसके अलावा उन्होंने बल्ले से अर्धशतकीय पारी खेली।

यह भी पढ़ें: Border Gavaskar Trophy के लिए भारतीय टीम का एलान, शमी की नहीं हुई वापसी

Harshit Rana का आईपीएल करियर

हर्षित राणा ने अभी तक आईपीएल में 20 मैच खेलते हुए कुल 25 विकेट हासिल किए हैं और वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने अभी तक सिर्फ 9 ही फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 36 विकेट दर्ज हैं। लिस्ट-ए में उन्होंने 22 विकेट अपने नाम किए हैं।