Move to Jagran APP

IND vs BAN: डेब्यू करने से चूके हर्षित राणा, मैच से पहले हुए बीमार; IPL में KKR को होगा करोड़ों का फायदा!

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की टी20I सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आयोजित है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसी बीच टीम इंडिया के घेमे से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई। हर्षित राणा की अचानक तबीयत खराब हो गई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 12 Oct 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
डेब्यू करने से चूके हर्षित राणा। टीम इंडिया की फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टी20I मैच से पहले एक बड़ी खबर सामने आई। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज हर्षित राणा की अचानक तबीयत खराब हो गई। इसके चलते वह इस मुकाबले के लिए मैदान तक नहीं पहुंच सके है। ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि आज वह अपना डेब्यू कर सकते थे। बीसीसीआई ने उनके बीमार होने की पुष्टि की।

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की टी20I सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आयोजित है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसी बीच टीम इंडिया के घेमे से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई। हर्षित राणा की अचानक तबीयत खराब हो गई। वह मैदान तक भी नहीं पहुंच पाए।

फोटो- हर्षित राणा इंस्टाग्राम

बीसीसीआई ने की पुष्टि

बीसीसीआई ने एक्स हैंडल पर हर्षित राणा के बीमार होने की पुष्टि की। बीसीसीआई ने लिखा कि वायरल इंफेक्शन के चलते सीरीज के आखिरी मैच के लिए वह टीम के साथ मैदान पर नहीं पहुंचे। वह आखिरी टी20I मैच के चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहे। बता दें कि हर्षित राणा पिछली कुछ सीरीज से टीम इंडिया में चुने जा रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक डेब्यू का मौका नहीं मिला है। ऐसे में माना जा रहा था कि वह इस मैच में डेब्यू कर सकते हैं, लेकिन वह एक बार फिर टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने से चूक गए।

अनकैप्ड खिलाड़ी ही रहेंगे हर्षित राणा

हर्षित राणा अभी भी एक अनकैप्ड खिलाड़ी हैं। आईपीएल ऑक्शन से पहले जारी होने वाली रिटेंशन लिस्ट तक उनका डेब्यू होना भी अब ना के बराबर है। ऐसे में हर्षित राणा आईपीएल के अगले सीजन में भी अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। आईपीएल के नए नियम के तहत, अनकैप्ड खिलाड़ी को रिटेन करने के लिए टीम को 4 करोड़ रुपए खर्च करने होंगे। ऐसे में कोलकाता की टीम उन्हें आगामी सीजन के लिए बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी रिटेन कर सकती है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत:- संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नीतीश रेड्डी, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, मयंक यादव।

बांग्लादेश:- परवेज हुसैन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: क्‍लीन स्‍वीप के इरादे से उतरी भारतीय टीम, मैच विनर खिलाड़ी को किया प्‍लेइंग 11 से बाहर

यह भी पढे़ं- Rishabh Pant: 'मस्त एक्टिंग कर रहा हूं रोहित भाई', ऋषभ पंत ने 'नकली चोट' के पीछे की बताई असली कहानी