Move to Jagran APP

महिला क्रिकेट की 'Chris Gayle' 15 गेंदों पर कूटे 68 रन, Virat Kohli के बड़े रिकॉर्ड की कर डाली बराबरी

दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में रिकॉर्ड्स की बौछार करने वाली वेस्टइंडीज टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज का बल्ला तीसरे मुकाबले में भी जमकर बोला है। मैथ्यूज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी-20 में महज 40 गेंदों पर 79 रन की विस्फोटक पारी खेली। कैरेबियाई बैटर ने 197 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 68 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 05 Oct 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
Hayley Matthews: हेली मैथ्यूज ने विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में रिकॉर्ड्स की बौछार करने वाली वेस्टइंडीज टीम की कप्तान हेली मैथ्यूज का बल्ला तीसरे मुकाबले में भी जमकर बोला है। मैथ्यूज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टी-20 में महज 40 गेंदों पर 79 रन की विस्फोटक पारी खेली। कैरेबियाई बैटर ने 197 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 68 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे। इसके साथ ही मैथ्यूज ने टी-20 इंटरनेशनल में विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी भी कर डाली है।

महिला क्रिकेट की 'क्रिस गेल'

दरअसल, तीसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 9 विकेट खोकर 190 रन लगाए हैं। टीम की ओर से ताहिला मैक्ग्रा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 34 गेंदों पर 65 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, लिचफील्ड ने 17 गेंदों पर 36 रन कूटे। 191 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को हेली मैथ्यूज ने धमाकेदार शुरुआत दी।

•In Women's Cricket - Hayley Matthews (2023). pic.twitter.com/XrdvtWF9bT— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) October 5, 2023

मैथ्यूज शुरुआत से ही बेहतरीन टच में दिखाई दीं और उन्होंने कंगारू गेंदबाजों की जमकर खबर ली। कैरेबियाई बैटर ने आउट होने से पहले बल्ले से जमकर तबाही मचाई और महज 40 गेंदों पर 79 रन ठोके। इस पारी के दौरान मैथ्यूज ने 11 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के जमाए। यानी 68 रन वेस्टइंडीज की कप्तान ने सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे।

यह भी पढ़ेंENG vs NZ: 4,4,6 और OUT... अलग ही जल्दबाजी में दिखे Harry Brook, खराब शॉट ने Ben Stokes का भी तोड़ा दिल- VIDEO

मैथ्यूज के नाम हुआ बड़ा रिकॉर्ड

महिला क्रिकेट में तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अब हेली मैथ्यूज के नाम हो गया है। मैथ्यूज ने तीन मैचों में एक शतक समेत कुल 310 रन कूटे। कैरेबियाई बैटर ने सोफिया डिवाइन के तीन साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है। सोफिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में 297 रन बनाए थे।

कोहली के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

हेली मैथ्यूज इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में तीन बार पचास से ज्यादा रन बनाने वाली दुनिया की दूसरी बल्लेबाज बन गई हैं। मैथ्यूज ने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। मेंस और विमेंस क्रिकेट में कोहली और मैथ्यूज ही अब तक कंगारू टीम के खिलाफ यह कारनामा कर सके हैं।