Move to Jagran APP

AUS vs IND: कंगारुओं की बढ़ी टेंशन, बिना खेले ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी भारतीय टीम; जान लीजिए कैसे

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 51वें मुकाबले में आज भारतीय टीम का सामना ऑस्‍ट्रेलिया से होगा। दोनों टीमों के लिए इस अहम मुकाबले पर इंद्रदेव की निगाहें तिरछी हो रखी हैं। सेंट लूसिया में मौसम खराब है। इस समय वहां झमाझम बारिश हो रही है। सेंट लूसिया में मौजूद लोगों ने वहां पर हो रही बारिश के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Mon, 24 Jun 2024 03:56 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 03:56 PM (IST)
भारतीय टीम ने सुपर-8 में जीते दोनों मुकाबले। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 51वें मुकाबले में आज भारतीय टीम का सामना ऑस्‍ट्रेलिया से होगा। यह मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। अब तक विजयी रथ पर सवार भारतीय टीम अगर आज का मैच जीतती है तो सेमीफाइनल में एंट्री करेगी। दूसरी ओर अगर कंगारू टीम को सेमीफाइनल की उम्‍मीदों को जिंदा रखना है तो यह मैच हर हाल में जीतना होगा।

सेंट लूसिया में मौसम खराब

दोनों टीमों के लिए इस अहम मुकाबले पर इंद्रदेव की निगाहें तिरछी हो रखी हैं। सेंट लूसिया में मौसम खराब है। इस समय वहां झमाझम बारिश हो रही है। सेंट लूसिया में मौजूद दैनिक जागरण के खेल संपादक अभिषेक त्रिपाठी ने वहां पर हो रही बारिश का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। सेंट लूसिया की बारिश से जहां वहां के मौसम को ठंडक मिलेगी तो वहीं भारतीय के लिए यह राहत भरी है। दूसरी ओर कंगारू टीम की टेंशन बढ़ गई है।

दोनों टीमों को मिलेगा 1-1 अंक 

दरअसल भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज होने वाले मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। ऐसे में अगर यह मैच बारिश में धुलता है तो दोनों ही टीमों को 1-1 अंक दिया जाएगा। इस कंडीशन में भारतीय टीम के 3 मुकाबलों में 5 और ऑस्‍ट्रेलिया के 3 पॉइंट होगे। ऐसे में भारतीय टीम आसानी से सेमीफाइनल के लिए क्‍वालिफाई कर जाएगी। दूसरी ओर अगर अफगानिस्‍तान बांग्‍लादेश को हरा देती है तो उनके 4 अंक होंगे और राशिद खान की कप्‍तानी वाली टीम सेमीफाइनल का टिकट कटाएगी। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट सकता है।

ये भी पढ़ें: Jos Buttler, ENG vs USA: 6,6,6,6,6.., जोस बटलर ने यूएसए के खिलाफ दनादन जड़े 5 छक्के, भारतीय मूल के बॉलर के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड

मौसम विभाग ने भी आज सेंट लूसिया में भारी बारिश की आशंका जताई है। रिपोर्ट के अनुसार ग्रॉस आइलेट में आज बारशि के साथ ही तूफान भी आ सकता है। लोकल समय के मुताबकि सुबह 10 बजे करीब 51 प्रतिशत तक बारिश की संभावना है। ऐसे में अगर मैच के दौरान बारिश होती तो इसे रद्द ही करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: इंग्लैंड या साउथ अफ्रीका? ऑस्ट्रेलिया से अगर मैच जीतता है भारत, तो किस टीम से होगी सेमीफाइनल में भिड़ंत,समझें पूरा समीकरण


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.