Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs AUS: Heinrich Klaasen ने मचाया बल्ले से कोहराम, 26 गेंदों पर कूटे 130 रन, मजाक बना कंगारू बॉलिंग अटैक

चुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में हेनरिक क्लासेन ने बल्ले से जमकर कोहराम मचाया है। क्लासेन की तूफानी बल्लेबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया का मजबूत बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया। क्लासेन ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए महज 83 गेंदों पर 174 रन की धमाकेदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज ने 130 रन चौके-छक्कों से बटोरे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 15 Sep 2023 09:08 PM (IST)
Hero Image
Henrich Klaasen: हेनरिक क्लासेन ने सेंचुरियन के मैदान पर जमकर तबाही मचाई है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्कHenrich Klaasen SA vs AUS: सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क में हेनरिक क्लासेन ने बल्ले से जमकर कोहराम मचाया है। क्लासेन की तूफानी बल्लेबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया का मजबूत बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया। क्लासेन ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए महज 83 गेंदों पर 174 रन की धमाकेदार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज ने 130 रन चौके-छक्कों से बटोरे।

सेंचुरियन में आया क्लासेन का तूफान

सेंचुरियन के मैदान पर हेनरिक क्लासेन पहली ही गेंद से बेहतरीन लय में नजर आए और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के हर गेंदबाज को चुन-चुन मारा। क्लासेन ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 57 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। क्लासेन के बल्ले से निकली यह सेंचुरी वनडे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांचवीं सबसे तेज सेंचुरी भी है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लासेन एकदिवसीय क्रिकेट में दूसरी सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

क्लासेन ने अपनी विस्फोटक पारी के दौरान सिर्फ 83 गेंदों का सामना किया और 174 रन की आतिशी पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 13 छक्के निकले। यानी विकेटकीपर बल्लेबाज ने 130 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बनाए। क्लासेन ने शुरुआती 24 रन बनाने के लिए 25 गेंदों का सामना किया। हालांकि, इसके बाद उन्होंने जमकर तबाही मचाई और अगली 58 गेंदों पर 150 रन कूट डाले।

साउथ अफ्रीका ने खड़ा किया पहाड़ जैसा लक्ष्य

हेनरिक क्लासेन को दूसरे छोर से डेविड मिलर का भी अच्छा साथ मिला। मिलर ने 45 गेंदों पर 82 रन की आतिशी पारी खेली और वह नाबाद रहे। क्लासेन और मिलर ने पांचवें विकेट के लिए 222 रन की पार्टनरशिप जमाई। क्लासेन की विस्फोटक पारी के चलते साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 416 रन लगाए हैं। सेंचुरियन के मैदान पर वनडे क्रिकेट में यह अब तक का सबसे बड़ा टोटल भी है।