Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत के खिलाफ Temba Bavuma के चोटिल होने पर भड़के SA के पूर्व खिलाड़ी, कप्तान को लिया आड़े हाथों, बताया अनफिट

भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण लंगड़ाते हुए फील्ड से बाहर लौट गए। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ओपनर बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान टेम्बा बावुमा पर निशाना साधा है। उन्होंने टेम्बा को अनफिट और अधिक वजन वाला खिलाड़ी बताया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 27 Dec 2023 11:23 AM (IST)
Hero Image
टेम्बा बावुमा हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण लंगड़ाते हुए फील्ड से बाहर लौट गए। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Herschelle Gibbs lashed out at Temba Bavuma: भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण लंगड़ाते हुए फील्ड से बाहर लौट गए।

20वें ओवर में हुए चोटिल-

दरअसल भारत की पारी के 20वें ओवर में कप्तान के साथ एक चौके को रोकने की कोशिश में यह घटना पेश आई। ऐसे में अब कप्तान के मैच में खेलने पर संदेह बना हुआ है। टेम्बा के फील्ड से बाहर जाने के बाद अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे डीन एल्गर ने टीम की कमान संभाली।

हर्शल गिब्स ने टेम्बा पर उठाए सवाल-

ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ओपनर बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान टेम्बा बावुमा पर निशाना साधा है। बल्लेबाज ने कप्तान की फिटनेस पर सवाल उठाते हुए उन्हें अनफिट करार दिया है। दरअसल गिब्स ने एक्स पर एक पोस्ट के जवाब में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कप्तान पर अनफिट और जरूरत से ज्यादा वजन होने वाला खिलाड़ी करार दिया है।

The scans have reveal a left hamstring strain and he will undergo daily medical evaluations to determine his participation in the match pic.twitter.com/XHFwnlguEY— Werner (@Werries_) December 26, 2023

ये भी पढ़ें:- बॉक्सिंग-डे टेस्ट में बढ़ी SA की मुश्किलें, फील्डिंग करते हुए चोटिल हुए Temba Bavuma, लंगड़ाते हुए गए मैदान से बाहर

क्या लिखा गिब्स ने-

गिब्स ने लिखा कि "आश्चर्य है कि कोच ने कुछ खिलाड़ियों को जो पूरी तरह से अनफिट और ज्यादा वजन वाले खिलाड़ियों को खेलने की इजाजत दी थी, जब 2009 में दक्षिण अफ्रीका खिलाड़ी ने एक ट्रेनर के रूप में अपनी शुरुआत की थी।"

टेम्बा हुए सोचने पर मजबूर-

ऐसे में पूर्व खिलाड़ी के इस बयान पर लोग अपना रिएक्शन दे रहे हैं। साथ ही इस बयान ने टेम्बा को तुरंत मैदान से संन्यास लेने के फैसले पर सोचने को मजबूर किया होगा। बता दें कि पिछले महीने टेम्बा दाहिनी हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे थे।

ये भी पढ़ें:- SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में क्‍यों नहीं खेल रहे हैं Mohammed Shami? ये हैं असली वजह