Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में Aus के खिलाफ भारतीय महिला टीम की जीत पर गरजे Amit Shah

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में शानदार जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 8 विकेट से धूल चटाई है। ऐसे में टीम की इस शानदार जीत पर सभी ने कप्तान समेत टीम को बधाई दी है। देश के गृह मंत्री ने भारतीय महिला टीम की इस जीत पर खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी और गर्व जताया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 24 Dec 2023 03:58 PM (IST)
Hero Image
भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में शानदार जीत हासिल की। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Amit Shah congratulate Indian Women Team: भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में शानदार जीत हासिल की है। भारत ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट जीत हासिल की।

ऑस्ट्रेलिया को भारत ने दी हार-

ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 8 विकेट से धूल चटाई है। ऐसे में टीम की इस शानदार जीत पर सभी ने कप्तान समेत टीम को बधाई दी है। देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय महिला टीम की इस जीत पर खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी और गर्व जताया है। 

क्या बोले गृह मंत्री-

गृह मंत्री ने कहा कि हमारी टीम पर हमें गर्व है। हमारी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट में जीत करने पर बधाई। आपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की नारी शक्ति का शानदार उदाहरण पेश करते हुए इतिहास रचा है। आपको मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। जीत हमेशा आपकी हो।

Kudos to our Women's Cricket Team for winning the first-ever Test cricket match against Australia. You have scripted adorable history by setting a monumental example of Bharat's woman power in international Test cricket. My heartfelt best wishes to you. May… pic.twitter.com/dNNS00p3r4— Amit Shah (@AmitShah) December 24, 2023

ये भी पढ़ें:- Deepti Sharma के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों ने टेके घुटने, Harmanpreet Kaur ब्रिगेड ने रचा इतिहास, 347 रन से जीता मैच

मैच का हाल-

अगर मैच की बात करें तो भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह जीत अपने नाम की। पहली पारी में भारत की पूरी टीम 406 रन पर पवेलियन लौट गई। इस बीच भारत ने चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 261 रन पर पवेलियन भेजा। 

भारत ने रचा इतिहास-

भारत को दूसरी पारी में जीत के लिए केवल 76 रन की जरूरत थी। बारत की ओर से स्मृति मंधाना और ऋचा घोष ने 51 रन की मैच विनिंग साझेदारी करते हुए जीत भारत के नाम की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट सीरीज में अपनी धरती पर जीत हासिल की। 

ये भी पढ़ें:- Ind-W ने ENG को दी सबसे बड़ी चोट, भुलाए नहीं भूल पाएंगी इंग्लिश टीम ये जख्म, PAK के अनचाहे क्लब में हुई इंग्लैंड-W की एंट्री