Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीलंका क्रिकेट में कोहराम, ICC ने एक गेंदबाज पर लगाए फिक्सिंग के आरोप, बचाव के लिए 14 दिन का दिया समय

श्रीलंका ने बुधवार को ही भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में हराया है। उसने भारत के खिलाफ 27 साल बाद वनडे सीरीज जीती। इस खुशी के बीच अचानक से उसे एक दुख भरी खबर मिल गई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने श्रीलंकाई स्पिनर पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगाए हैं। इस खिलाड़ी के पास अपनी सफाई देने के लिए 14 दिन का समय है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Thu, 08 Aug 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंकाई गेंदबाज पर आईसीसी ने लगाए गंभीर आरोप

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका के स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा पर आईसीसी ने एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन के आरोप लगाए हैं। आईसीसी ने गुरुवार को बताया है कि श्रीलंकाई स्पिनर ने तीन नियमों का उल्लंघन किया है। जयविक्रमा पर आरोप हैं कि उनसे जब मैच फिक्स करने को लेकर संपर्क किया गया तो उन्होंने इसकी जानकारी क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था को नहीं दी। इसके अलावा उन्होंने जांच में भी बाधा डालने की कोशिश की।

आईसीसी के मुताबिक, श्रीलंका में खेली जाने वाली लंका प्रीमियर लीग के 2021 सीजन के दौरान जयविक्रमा से मैच फिक्स करने के लिए संपर्क किया गया था। इसके अलावा उनसे कहा गया था कि वह एक अन्य खिलाड़ी से इसी टूर्नामेंट में मैच फिक्स करने को कहें।

यह भी पढ़ें- WI vs SA 1st Test Day 1: बारिश की वजह से पहले दिन सिर्फ 15 ओवर का हुआ मैच, जेसन होल्डर को मिली एक सफलता

जयविक्रमा के पास 14 दिन

आईसीसी ने अपने बयान में कहा है कि श्रीलंकाई खिलाड़ी ने उन मैसेजेस को डिलीट कर दिया जिनमें उनसे फिक्सिंग करने की बातें कहीं गई थीं। आईसीसी ने अपने बयान में कहा, "श्रीलंकाई गेंदबाज ने अपने पास से उन मैसेजेस को डिलीट कर दिया जिनमें से मैच फिक्स करने को कहा गया था। जयविक्रमा के पास अपने ऊपर लगे आरोपों के जवाब देने के लिए छह अगस्त से लेकर 14 दिन का समय है।"

2021 में किया डेब्यू

श्रीलंकाई गेंदबाज ने साल 2021 में ही अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने अप्रैल में अपना पहला टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। इस मैच में जयविक्रमा ने 11 विकेट अपने नाम किए थे। जून 2022 में उन्होंने श्रीलंका के लिए अपना आखिरी मैच खेला था। अभी तक उन्होंने श्रीलंका के लिए पांच टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 25 विकेट अपने नाम किए हैं। वनडे में उन्होंने श्रीलंका के लिए पांच मैचों में पांच ही विकेट हासिल किए हैं। टी20 में भी उन्होंने अपने देश के लिए पांच मैच खेलते हुए दो विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: 'लड़कों ने बदला माहौल, अपनी ताकत का इस्तेमाल किया', ऐतिहासिक जीत पर चरिथा असलंका ने किया प्लान का खुलासा