Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Test Team: ICC ने किया साल की बेस्‍ट टेस्‍ट टीम का एलान, भारत के केवल दो खिलाड़‍ियों को मिली जगह; कंगारू खिलाड़‍ियों का रहा जलवा

आईसीसी की बेस्ट टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलिया के पांच खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। उस्मान ख्वाजा को आईसीसी ने बतौर ओपनर अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं मिडिल ऑर्डर में ट्रेविस हेड को भी टीम में जगह दी गई है। विकेटकीपर के तौर पर आईसीसी ने एलेक्स कैरी को अपनी टीम में चुना है। गेंदबाजी में कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस और स्टार्क को जगह मिली है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 23 Jan 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
आईसीसी ने चुनी साल 2023 की बेस्ट टेस्ट टीम

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी ने साल 2023 की बेस्ट टेस्ट टीम का एलान किया है। टीम की कमान ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान पैट कमिंस के हाथों में सौंपी गई है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की बेस्ट टीम में पांच कंगारू खिलाड़ियों को जगह दी गई है। वहीं, भारत के सिर्फ दो ही प्लेयर्स को शामिल किया गया है। आईसीसी ने अपनी टीम में विराट कोहली को भी जगह नहीं दी है।

टेस्ट टीम में कंगारू खिलाड़ियों का जलवा

आईसीसी की बेस्ट टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलिया के पांच खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। उस्मान ख्वाजा को आईसीसी ने बतौर ओपनर अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं, मिडिल ऑर्डर में ट्रेविस हेड को भी टीम में जगह दी गई है। विकेटकीपर के तौर पर आईसीसी ने एलेक्स कैरी को अपनी टीम में चुना है। गेंदबाजी में कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क को जगह मिली है।

— ICC (@ICC) January 23, 2024

दो भारतीय प्लेयर्स को मिली जगह

आईसीसी ने अपनी टेस्ट टीम में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है। पिछले साल क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में लगातार अच्छी गेंदबाजी करने वाले आर अश्विन को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, बल्ले और गेंद दोनों से दमदार प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जडेजा को भी टेस्ट की बेस्ट टीम में रखा गया है।

यह भी पढ़ें- ICC ODI Team: आईसीसी ने चुनी साल 2023 की बेस्ट ODI टीम, Rohit Sharma बने कप्तान; भारत के 6 खिलाड़ियों को मिली जगह

इंग्लैंड के दो प्लेयर्स टीम में शामिल

आईसीसी की टेस्ट टीम में इंग्लैंड के दो प्लेयर्स को जगह मिली है। क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे जो रूट को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके स्टुअर्ट ब्रॉड को भी आईसीसी ने अपनी टीम में जगह दी है। केन विलियमसन और दिमुथ करुणारत्ने को भी टीम में शामिल किया गया है।

ICC की बेस्ट टेस्ट टीम

उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियमसन, जो रूट, ट्रेविस हेड, रविंद्र जडेजा, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस (कप्तान), आर अश्विन, मिचेल स्टार्क, स्टुअर्ट ब्रॉड।