Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीलंका क्रिकेट को निलंबन हटने की उम्मीद, ICC सीईओ ने राष्ट्रपति से की मुलाकात

श्रीलंका में होने वाला अंडर-19 वर्ल्ड कप भी दक्षिण अफ्रीका में आयोजित कराने का फैसला लिया गया। अलार्डिस से बैठक के बाद फर्नांडो ने एक्स पर पोस्ट किया कि उनकी बातचीत सार्थक रही। अलार्डिस अब आईसीसी बोर्ड को रिपोर्ट देंगे जिसकी बैठक मार्च में होनी है। इससे पहले पिछले साल जून में आईसीसी उपाध्यक्ष इमरान ख्वाजा ने भी श्रीलंका का दौरा किया था।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 12 Jan 2024 09:23 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका टीम का बैन हटा सकती है आईसीसी। फाइल फोटो

कोलंबो, प्रेट्र। आईसीसी के सीईओ जैफ अलार्डिस ने हाल ही में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रम सिंघे और खेलमंत्री हारिन फर्नांडो से सार्थक बातचीत की है, जिसके बाद श्रीलंका क्रिकेट ने उस पर लगा अंतरराष्ट्रीय निलंबन वापस लिए जाने की उम्मीद जताई है। आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट के कामकाज में राजनीतिक दखल का हवाला देकर पिछले साल नवंबर में उसे निलंबित कर दिया था।

श्रीलंका में होने वाला अंडर-19 वर्ल्ड कप भी दक्षिण अफ्रीका में आयोजित कराने का फैसला लिया गया। अलार्डिस से बैठक के बाद फर्नांडो ने एक्स पर पोस्ट किया कि उनकी बातचीत सार्थक रही। अलार्डिस अब आईसीसी बोर्ड को रिपोर्ट देंगे, जिसकी बैठक मार्च में होनी है। इससे पहले पिछले साल जून में आईसीसी उपाध्यक्ष इमरान ख्वाजा ने भी श्रीलंका का दौरा किया था।

पिछले साल बोर्ड को किया गया था भंग

पिछले साल नवंबर में तत्कालीन खेलमंत्री रोशन रणसिंघे ने समूचे श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को भंग करके पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा की अध्यक्षता में अंतरिम समिति का गठन किया था। इस फैसले पर हालांकि, अदालत ने रोक लगा दी। आईसीसी ने भी श्रीलंका क्रिकेट को निलंबित कर दिया था।

यह भी पढ़ें- 'उसे नजरअंदाज करना मुश्किल...' हरभजन सिंह ने इस खिलाड़ी को बताया हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट, कही बड़ी बात

आईसीसी नियमों का उल्लंघन करने का आरोप

बता दें कि 10 नवंबर 2023 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट की आईसीसी सदस्यता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। आईसीसी बोर्ड ने बैठक की थी और निर्णय लिया कि श्रीलंका क्रिकेट एक सदस्य के रूप में अपने दायित्वों का गंभीर उल्लंघन कर रहा है। निलंबन की शर्तें आईसीसी बोर्ड द्वारा उचित समय पर तय की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- IND vs AFG: 14 महीने बाद Virat Kohli खेलेंगे अपना पहला टी-20 मैच, सीरीज कब्जाने उतरेगी टीम इंडिया