Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WTC 2023-25: ICC ने किया फाइनल की तारीख का एलान, 'क्रिकेट के मक्‍का' पर खेला जाएग खिताबी मुकाबला

ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 2025 में खेला जाएगा। अगले साल लॉर्ड्स में होने वाले इस निर्णायक मैच की तारीख का एलान हो गया है। WTC फाइनल 11 से 15 जून 2025 तक लंदन में खेला जाएगा। 16 जून को रिजर्व डे रखा गया है। 2021 में न्‍यूजीलैंड ने और 2023 में ऑस्‍ट्रेलिया ने WTC फाइनल जीता था।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 03 Sep 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
अगली साल खेला जाएगा WTC फाइनल। इमेज- आईसीसी

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 2025 में खेला जाएगा। अगले साल लॉर्ड्स में होने वाले इस निर्णायक मैच की तारीख का एलान हो गया है। WTC फाइनल 11 से 15 जून 2025 तक लंदन में खेला जाएगा। 16 जून को रिजर्व डे रखा गया है।

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला पहली बार लंदन के लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इससे पहले 2021 और 2023 एडिशन का फाइनल ओवल में खेला गया था। 2021 में न्‍यूजीलैंड ने और 2023 में ऑस्‍ट्रेलिया ने WTC फाइनल जीता था।

भारतीय टीम अभी टॉप पर

  • WTC 2023-25 पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम अभी अंक तालिका में टॉप पर है।
  • इस लिस्‍ट में दूसरे पर ऑस्‍ट्रेलिया, तीसरे पर न्‍यूजीलैंड, चौथे पर इंग्‍लैंड और 5वें पर साउथ अफ्रीका है।
  • आईसीसी सीईओ ज्योफ एलार्डिस ने कहा, "ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जल्द ही क्रिकेट कैलेंडर में सबसे प्रतीक्षित घटनाओं में से एक बन गया है। हमें ICC 2025 एडिशन की तारीखों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।"

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: रावलपिंडी में बांग्‍लादेश ने रचा इतिहास, घर में घुसकर पाकिस्‍तान का किया क्‍लीन स्‍वीप; बने बंपर रिकॉर्ड्स

टिकट की भारी मांग होगी

उन्‍होंने कहा, "यह टेस्ट क्रिकेट की स्थायी अपील का एक प्रमाण है, जो दुनिया भर के फैंस को आकर्षित करता रहता है। टिकटों की भारी मांग होगी, इसलिए मैं फैंस को अपनी रुचि दर्ज कराने के लिए प्रोत्साहित करूंगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें अंतिम टेस्ट में भाग लेने का मौका मिले।" बता दें कि भारतीय टीम ने अब तक विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल नहीं जीता है। इस बार भी टीम फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर सकती है। 

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN: पाकिस्‍तान को धूल चटाने के बाद नजमुल हुसैन शान्तो ने टीम इंडिया को चेताया, इसी महीने भारत दौरे पर आ रही बांग्‍लादेश