Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Cricket World Cup में इस नई जर्सी को पहनकर मैदान पर उतरेगी न्यूजीलैंड टीम, 5 अक्टूबर को होगा ओपनिंग मैच

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आगाज भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से होना है जिसके लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भी अपनी कमर कस ली है। हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम ने टूर्नामेंट के लिए अपनी जर्सी का अनावरण किया है जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस जर्सी को पहनकर कीवी टीम विश्व कप मैच खेलने उतरेगी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 18 Sep 2023 03:41 PM (IST)
Hero Image
ICC Cricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड की टीम की नई जर्सी हुई लॉन्च

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशिया कप 2023 में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर खिताब जीत लिया। इस टूर्नामेंट के बाद अब हर किसी की नजरें आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 पर बनी हुई है। भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से खेला जाना है, जिसके लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भी अपनी कमर कस ली है।

हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम ने टूर्नामेंट के लिए अपनी जर्सी का अनावरण किया है, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बता दें कि टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में न्यूजीलैंड का सामना डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड से होना है।

ICC Cricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड की टीम की नई जर्सी हुई लॉन्च

दरअसल, न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket Team) इस बार विश्व कप 2023 जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक है। इस बीच 18 सितंबर को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी नई किट का अनावरण किया। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने नई जर्सी को पहनकर फोटोशूट भी कराया।

इन तस्वीरों में लॉकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट और टॉम लैथम जर्सी पहने नजर आ रहे हैं। ये जर्सी बेहद ही आकर्षक लग रही है और जर्सी के बीच में बड़े बोल्ड अक्षरों में न्यूजीलैंड लिखा हुआ है। इसके दाएं ओर कीवी क्रिकेट बोर्ड का लोगो और बाएं तरफ विश्व कप का लोगो बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन के लिए अभी भी बंद नहीं हुए हैं ICC World Cup 2023 के दरवाजे, कप्तान Rohit Sharma ने दिए संकेत

इस जर्सी का रंग मुख्य रूप से काला है और इसमें सफेद रंग की लाइन बनी हुई है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ट्वीट कर लिखा, ''हमारी क्रिकेटवर्ल्डकप शर्ट यहां है! उपलब्ध है। इसके साथ ही उन्होंने एक लिंक शेयर किया है।

बता दें कि न्यूजीलैंड ने हाल ही में अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की वनडे सीरीज खेली थी, जिसमें उसे 1-3 से हार का सामना करना पड़ा।

न्यूजीलैंड खेलेगी World Cup 2023 का ओपनिंग मैच

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम वनडे विश्व कप 2023 अभियान की शुरुआत पहले मैच में गत चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ करेगी। ये मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि साल 2019 वनडे विश्व कप फाइनल में इन दोनों के बीच मैच खेला गया था। 5 अक्टूबर से पहले न्यूजीलैंड टीम 29 सितंबर को हैदराबाद में अपना प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

World Cup 2023 के लिए न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लोकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, इश सोढ़ी, टिम साउदी और विल यंग।