Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: पिच पर खड़ा होना पड़ा गया Jasprit Bumrah को भारी, Ollie Pope के रास्ते का रोड़ा बनने की ICC ने दी कड़ी सजा

जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन गेंद से पहले टेस्ट मैच में शानदार रहा। बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में दो और दूसरी इनिंग में चार विकेट अपने नाम किए। आईसीसी ने जसप्रीत बुमराह को एक डिमेरिट पॉइंट दिया है। बुमराह को यह सजा जानबूझकर ओली पोप के रास्ते में आने की वजह से मिली है। पहले टेस्ट में भारत को 28 रन से हार झेलनी पड़ी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 29 Jan 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह को मिला डिमेरिट पॉइंट। फोटो क्रेडिट- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। हैदराबाद में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) अपना सबकुछ झोंकने के बावजूद टीम इंडिया को पहले टेस्ट में जीत नहीं दिला सके। बुमराह ने मैच में कुल 6 विकेट अपने नाम किए और बल्ले से भी अहम योगदान दिया। हालांकि, मैच के दौरान बीच पिच पर खड़ा होना बूम-बूम बुमराह को महंगा पड़ गया है। ओली पोप के रास्ते का रोड़ा बनने की आईसीसी ने बुमराह को कड़ी सजा सुनाई है।

बुमराह को मिली सजा

दरअसल, आईसीसी ने जसप्रीत बुमराह को एक डिमेरिट पॉइंट दिया है। बुमराह को यह सजा जानबूझकर ओली पोप के रास्ते में आने की वजह से मिली है। पोप शॉट खेलने के बाद रन लेने के लिए दौड़ रहे थे, तभी बुमराह जानबूझकर उनके रास्ते में खड़े हो गए थे, जिसकी वजह से पोप को रन लेने में दिक्कत आई थी। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल को बुमराह का यह रवैया बिल्कुल भी पसंद नहीं आया है और इसी वजह से उनको एक डिमेरिट पॉइंट दिया गया है।

बुमराह ने की शानदार गेंदबाजी

जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन गेंद से पहले टेस्ट मैच में शानदार रहा। बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में दो और दूसरी इनिंग में चार विकेट अपने नाम किए। बुमराह दूसरी पारी में बल्ला थामकर भी इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने डटे हुए थे, लेकिन उनका मोहम्मद सिराज का दूसरे छोर से साथ नहीं मिल सका।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: Shreyas Iyer को कब तक टेस्ट टीम में ढोती रहेगी टीम इंडिया, रनों के लिए तरस रहा भारतीय बैटर; अर्धशतक लगाए हुआ जमाना

पहले टेस्ट में टीम इंडिया को मिली हार

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लिश टीम से मिले 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 202 रन बनाकर ऑलआउट हुई। इंग्लैंड के स्पिन गेंदाबज टॉम हार्टले की घूमती गेंदों का जवाब किसी भी भारतीय बल्लेबाज के पास नजर नहीं आया। हार्टले ने चौथी पारी में 7 विकेट अपने नाम किए।