Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC test Ranking: PAK के खिलाफ दमदार प्रदर्शन का AUS को मिला आईसीसी से इनाम, इस नंबर पर हैं भारत और पाकिस्तान की टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केप टाउन में मैच को खत्म हुए अभी एक दिन भी नहीं हुआ है। इसके साथ ही टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर अपना कब्जा किया और टेस्ट रैंकिंग में भी टीम का पहला नंबर था। ऐसे में अब आईसीसी मे नई टेस्ट रैंकिंग जारी की है। इसमें अब ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर पहुंच गई है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 05 Jan 2024 04:39 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ICC issue new test rankings: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केप टाउन में मैच को खत्म हुए अभी एक दिन भी नहीं हुआ है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में 7 विकेट हराया।

आईसीसी ने जारी की नई रैंकिंग-

इसके साथ ही टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर अपना कब्जा किया और टेस्ट रैंकिंग में भी टीम का पहला नंबर था। ऐसे में अब आईसीसी मे नई टेस्ट रैंकिंग जारी की है। दरअसल पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन दोनों टीमों के कुल 15 विकेट गिरे।

दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने किया दमदार प्रदर्शन-

दूसरे दिन का खेल खत्म होने ऑस्ट्रेलिया ने केवल दो विकेट गंवाए थे। इसके बाद अब तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने 68 रन पर पाकिस्तान की टीम के 7 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने एमआरएफ टायर्स आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। 

ये भी पढ़ें:- आखिरी टेस्ट में अपनी बैगी ग्रीन वापस मिलने पर भावुक हुए David Warner, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

एक ही साल में बना टेस्ट और वनडे चैंपियन-

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में जीत के बाद टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर रही थी। इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया 118-118 रेटिंग के साथ बराबरी पर थे। अब भारत 117 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर आ गया है। ऑस्ट्रेलिया ने एक ही साल में टेस्ट में चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप में जीत हासिल की। 

अन्य टीमों की रैंकिंग-

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट और भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से रैंकिंग में बड़ा बदलाव हो सकता है। इन सीरीज में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स भी शामिल है। इसके बाद तीसरे नंबर पर 115 प्वाइंट्स के साथ तीसरे, 106 प्वाइंट्स के साथ चौथे पर साउथ अफ्रीका, न्यूदीलैंड 95 प्वाइंट्स के साथ पांचवें और पाकिस्तान 92वें प्वाइंट्स के साथ छठे स्थान पर हैं। 

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK: Josh Hazlewood ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर बरपाया कहर, 9 रन देकर झटके 4 विकेट, ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर कसा शिकंजा