Move to Jagran APP

WC 2023: ICC-BCCI का पाकिस्तान को करारा जवाब, वेन्यू बदलने की मांग ठुकराई; कहा- PCB के पास नहीं है कोई ठोस वजह

World Cup 2023 BCCI ICC Rejects Pakistan Request आईसीसी भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप आयोजित करेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में 15 अक्टूबर को मैच प्रस्तावित है। प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ चेपॉक में और ऑस्ट्रेलिया से बैंगलोर में मुकाबला खेलना है। इसे लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपत्ति जताई थी।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Wed, 21 Jun 2023 06:04 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2023 08:09 PM (IST)
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगा तगड़ा झटका। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। BCCI ICC Rejects Pakistan Request: पाकिस्तान ने वनडे वर्ल्ड (ODI World Cup 2023)  में अपने दो मैच के वेन्यू को बदलने की मांग की थी, जिसे ICC और BCCI ने ठुकरा दिया। मंगलवार, 20 जून को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने बैठक कर पाकिस्तान के इस प्रस्ताव को यह कह कर मनाकर दिया कि PCB के पास कोई ठोस वजह नहीं है। 

गौरतलब हो कि आईसीसी, भारत की मेजबानी में अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप आयोजित करेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में 15 अक्टूबर को मैच प्रस्तावित है। इसी प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ चेपॉक में और ऑस्ट्रेलिया से बैंगलोर में मुकाबला खेलना है।

दो मैच वेन्यू चेंज करने की थी मांग

इन्हीं दोनों मैच को लेकर पिछले दिनों पाकिस्तान ने वेन्यू में बदलाव करने की मांग की थी। पाकिस्तान ने आपत्ति जताई थी कि चेपॉक की पिच स्पिनर के लिए मददगार साबित होती है और अफगानिस्तान के खेमे में वर्ल्ड क्लास के स्पिनर मौजूद हैं। इसी के चलते पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच चेपॉक में कराने की मांग की थी। साथ ही अफगानिस्तान के साथ बैंगलोर में मैच आयोजित करने की मांग की थी।

अगले हफ्ते तक जारी हो सकता है वर्ल्ड कप शेड्यूल

क्रिकबज के अनुसार, आईसीसी और बीसीसीआई ने बैठक में यह निर्णय लिया कि पाकिस्तान के पास ऐसा कोई ठोस कारण नहीं है, जिससे वेन्यू में बदलाव किया जाए। वहीं, आईसीसी ने कहा कि वेन्यू को तभी बदला जा सकता है जब ग्राउंड स्टाफ सुरक्षा का हवाला दे या फिर किसी घटना से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रभावित हो।

बता दें कि एक बार पाकिस्तान के वेन्यू में बदलाव किया गया है। 2016 टी20 विश्व कप के दौरान भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को कोलाकात से धर्मशाला में शिफ्ट किया गया था। तब सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया था। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि अगले हफ्ते तक वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल जारी हो सकता है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.