Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यह तीन खिलाड़ी ICC Men's Player of the Month के लिए हुए नामित, एक भी नहीं है भारतीय प्लेयर

ICC Player Of The Month शमर जोसेफ ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। यह तेज गेंदबाज 2 मैचों में 5.05 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट लेकर अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज रहा। इसमें 2 बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 05 Feb 2024 06:24 PM (IST)
Hero Image
आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के नामित खिलाड़ियों का नाम हुआ जारी। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जनवरी के लिए पुरुष खिलाड़ी ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नामित खिलाड़ियों के नाम जारी कर दिया है। इस लिस्ट में शमर जोसेफ, ओली पोप और जोश हेजलवुड को नामित किया है।

शमर जोसेफ ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज की 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। यह तेज गेंदबाज 2 मैचों में 5.05 की इकॉनमी रेट से 13 विकेट लेकर अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज रहा। इसमें 2 बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी शामिल है।

8 रन से वेस्टइंडीज को दिलाई थी जीत

ब्रिस्बेन के गाबा में दूसरे टेस्ट में जोसेफ ने दूसरी पारी में 7 विकेट लिए और मेहमान टीम को 8 रन से जीत दिलाई थी। कैरेबियाई टीम द्वारा गाबा किले को तोड़ने के बाद उन्होंने प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार भी जीता था।

यह भी पढे़ं- IND vs ENG 2nd Test: ‘वो चैंपियन प्लेयर…’Rohit Sharma दूसरा टेस्ट मैच जीतकर हुए गदगद, इन 2 खिलाड़ियों की दिल खोलकर कर दी तारीफ

दूसरी ओर, पोप ने हैदराबाद टेस्ट में भारत के खिलाफ इंग्लैंड के लिए अविश्वसनीय पारी खेली। दूसरी पारी के अंत में इंग्लैंड के 190 रन से पिछड़ने के बाद पोप ने 278 गेंदों पर 21 चौकों की मदद से 196 रन बनाकर टीम को मुकाबले में बनाए रखा।

हेजलवुड ने चटकाए थे 14 विकेट

वहीं, हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया और क्रैग ब्रैथवेट की वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। 2 मैचों में, तेज गेंदबाज ने 2.22 की इकॉनमी रेट से 14 विकेट लिए, जिसमें 1 चार विकेट और 1 पांच विकेट उनके नाम रहे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- NZ vs SA: Neil Brand ने 23 साल बाद अफ्रीका के लिए रचा इतिहास, डेब्यू मैच में 6 विकेट लेने वाले बने वर्ल्ड के दूसरे कप्तान