Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC के बड़े अवॉर्ड को पाने के लिए Jemimah Rodrigues और Deepti Sharma के बीच होगी जंग, रेस में जिम्बाब्वे की स्टार खिलाड़ी भी शामिल

आईससी ने दिसंबर 2023 के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है। इस लिस्ट में भारत की दो खिलाड़ी शामिल हैं। जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा को पिछले महीने दमदार प्रदर्शन के चलते इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। दीप्ति ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंद से जमकर कहर बरपाया था।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 08 Jan 2024 08:45 PM (IST)
Hero Image
IND W vs AUS W: दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स को आईसीसी ने खास अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम किरदार निभाने वालीं दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) को आईसीसी (ICC Award) ने बड़े अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है।

हालांकि, इस अवॉर्ड को पाने के लिए दीप्ति की भिड़ंत अपनी ही देश की खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) के साथ होगी। इन दोनों के अलावा आईसीसी ने जिम्बाब्वे की स्टार गेंदबाज प्रेशियस मरांज को भी इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है।

जेमिमा-दीप्ति के बीच होगी जंग

दरअसल, आईससी ने दिसंबर 2023 के प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है। इस लिस्ट में भारत की दो खिलाड़ी शामिल हैं। जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा को पिछले महीने दमदार प्रदर्शन के चलते इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। दीप्ति का प्रदर्शन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में बेहद शानदार रहा था।

— ICC (@ICC) January 8, 2024

शानदार रहा था दीप्ति का प्रदर्शन

दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए एकमात्र टेस्ट मैच में 9 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, बल्ले से भी दीप्ति का प्रदर्शन दमदार रहा था और उन्होंने पहली पारी में 67 रन की दमदार पारी खेली थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में भी दीप्ति ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 78 रन की बेशकीमती पारी खेली थी, जबकि वह दो विकेट लेने में भी सफल रही थीं।

यह भी पढ़ें- Ishan Kishan क्यों हुए ड्रॉप? IND vs AFG सीरीज में इस वजह से मिली है जितेश-सैमसन को टीम में जगह; पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने समझाया पूरा माजरा

जेमिमा ने जमाया था बल्ले से रंग

जेमिमा रोड्रिग्स का प्रदर्शन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत में शानदार रहा था। रोड्रिग्स ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं, कंगारू टीम के खिलाफ जेमिमा ने 73 रन की दमदार पारी खेली थी।

प्रेशियस मरांज ने बरपाया गेंद से कहर

जिम्बाब्वे की तेज गेंदबाज प्रेशियस मरांज का प्रदर्शन पिछले महीने गेंद से काफी शानदार रहा। प्रेशियस ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2024 के लिए खेले जा रहे अफ्रीका रीजन क्वालिफायर में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 13 विकेट अपने नाम किए। मरांज की घातक गेंदबाजी के दम पर जिम्बाब्वे मुख्य टूर्नामेंट में अपनी जगह बनाने में सफल रही।