Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Player of the Month Nominees: आईसीसी ने प्लेयर ऑफ मंथ के लिए 3 खिलाड़ी को किया नॉमिनेट, भारत को लगा तगड़ा झटका

आईसीसी ने दिसंबर 2023 के लिए ICC Player of the Month के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है। दिसंबर के महीने में शानदार परफॉर्मेंस करने वाले खिलाड़ियों में जिन 3 खिलाड़ियों को चुना गया है उनमे से किसी एक प्लेयर को ये अवॉर्ड दिया जाएगा। हैरानी वाली बात ये है कि इस बार प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए कोई भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 08 Jan 2024 04:58 PM (IST)
Hero Image
ICC Player of the Month Nominees: आईसीसी ने प्लेयर ऑफ मंथ के लिए 3 खिलाड़ी को किया नॉमिनेट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ICC Player of the Month For December: आईसीसी ( इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने हाल ही में दिसंबर 2023 के लिए आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए तीन खिलाड़ियों को नॉमिनेट किया है। दिसंबर के महीने में शानदार परफॉर्मेंस करने वाले खिलाड़ियों में से जिन 3 खिलाड़ियों को चुना गया है, उनमें से किसी एक प्लेयर को ये अवॉर्ड दिया जाएगा।

हैरानी वाली बात यह है कि इस बार प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए एक भी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है। आइए इस आर्टिकल के जरिए आपको बताते हैं किन तीन खिलाड़ियों को ICC के इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है।

ICC ने दिसंबर महीने के लिए इन 3 खिलाड़ियों को किया नॉमिनेट

1. पैट कमिंस (Pat Cummins)

पहले नंबर पर है ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस का नाम, जिन्होंने साल 2023 में शानदार परफॉर्मेंस कर हर किसी का दिल जीता। पैट कमिंस ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और आईसीसी विश्व कप का खिताब अपनी कप्तानी में जीता और अब वह 'प्लेयर ऑफ द मंथ' जीतने के करीब है। दिसंबर के महीने में पैट कमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्होंने 19 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें:'Pujara से सीखो..', Ranji Trophy में चेतेश्वर के दोहरा शतक जड़ने के बाद दिग्गज खिलाड़ी ने युवाओं को दी खास सलाह

2. तैजुल इस्लाम (Taijul Islam)

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है बांग्लादेश के तैजुल इस्लाम का नाम, जिन्होंने दिसंबर के महीने में अच्छा परफॉर्मेंस किया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में कुल 10 विकेट लेकर उन्होंने कीवी बल्लेबाजों के होश उड़ाए थे। उन्होंने अपनी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम रोल निभाया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला और प्लेयर ऑफ द सीरीज से भी नवाजा गया।

3. ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips)

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स का नाम, जिन्होंने टेस्ट सीरीज में शानदार परफॉर्म कर अपनी एक अलग छाप छोड़ी। बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में ग्लेन फिलिप्स ने पांच विकेट झटके। वहीं, दूसरे टेस्ट की पहली पारी में फिलिप्स ने 31 रन देकर 3 विकेट लिए और बांग्लादेश को 172 रन के स्कोर पर रोक दिया । इसके बाद उन्होंने बल्ले से कमाल का परफॉर्मेंस किया। वह 46 रन की पारी खेलकर आउट हो गए।

यह भी पढ़ें:'Rohit Sharma दुखी हैं, T20 World Cup 2024 का खिताब जीतकर जाना चाहेंगे...', पूर्व चैंपियन खिलाड़ी ने कही मन की बात