Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC ODI Ranking: जोश हेजलवुड को पछाड़ शाहीन अफरीदी बने बादशाह, टॉप-5 में एक भारतीय गेंदबाज शामिल

शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) ने 1 नवंबर बुधवार को जारी हुई आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। अफरीदी 673 प्वाइंट्स के साथ टॉप पोजिशन हासिल की। वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड 663 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 01 Nov 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
Shaheen Afridi ICC ODI Ranking फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 में अपनी तूफानी गेंदबाजी से कहर मचाने वाले पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी आईसीसी की ताजा जारी वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को पछाड़कर अफरीदी ने पहला स्थान हासिल किया। वहीं, भारत के कुलदीप यादव की टॉप-10 में एंट्री हुई है।

शाहीन शाह अफरीदी ने 1 नवंबर बुधवार को जारी हुई आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया है। अफरीदी 673 प्वाइंट्स के साथ टॉप पोजिशन हासिल की। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड 663 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं।

इन गेंदबाजों को हुआ नुकसान

शाहीन के टॉप पर पहुंचने के बाद हेजलवुड, भारत के मोहम्मद सिराज, दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट, अफगानिस्तान के राशिद खान, भारत के कुलदीप यादव और अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान को रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है। जबकि हारिस रऊफ रैंकिंग में पांच स्थान ऊपर चढ़कर 26वें नंबर पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें- IND vs SL: Shami बरपाएंगे रफ्तार से कहर, हिटमैन करेंगे चौके-छक्कों की बरसात; श्रीलंका के खिलाफ ये 5 खिलाड़ी मचाएंगे धमाल

अभी तक ले चुकें हैं 16 विकेट

बता दें कि शाहीन अफरीदी इस वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफरीदी ने पांच विकेट चटकाए। शाहीन अभी तक विश्व कप 2023 में सात मैचों में 5.22 की इकॉनमी रेट और 22.87 की स्ट्राइक-रेट से 16 विकेट लिए हैं। शाहीन ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने विकेटों का शतक पूरा किया है।

यह भी पढ़ें- NZ vs NZ: Quinton de Kock ने जैक कैलिस का 16 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, वर्ल्ड कप में 500 रन बनाने वाले बने पहले अफ्रीकी बल्लेबाज