Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC ODI Rankings: ताजा वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में विराट दूसरे और रोहित तीसरे स्थान पर काबिज, ये खिलाड़ी नंबर वन

ICC ODI Rankings पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां ने 9वें स्थान पर जबकि इंग्लैंड के जो रूट ने 10वां स्थान हासिल किया है। भारत के विराट कोहली दूसरे नंबर पर बने हुए हैं जबकि कप्तान रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर बरकरार हैं।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Thu, 10 Feb 2022 08:08 AM (IST)
Hero Image
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा साथी विराट कोहली के साथ (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी की हर हप्ते जारी होने वाली ताजा पुरुष रैंकिंग सामने आ गई है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले आठ स्थान तक किसी तरह का कोई बदलाव नहीं है। पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमां ने 9वें स्थान पर जबकि इंग्लैंड के जो रूट ने 10वां स्थान हासिल किया है। भारत के विराट कोहली दूसरे नंबर पर बने हुए हैं जबकि कप्तान रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर बरकरार हैं।

आइसीसी की जारी ताजा वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं। 873 अंकों के साथ बाबर पहले नंबर पर जमे हुए हैं। 828 अंक के साथ विराट दूसरे जबकि 897 अंक लेकर भारत के कप्तान रोहित तीसरे नंबर पर हैं। चौथे स्थान साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकाक हैं तो पांचवां नंबर आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच का है जिनके खाते में 779 अंक हैं।

🔹 Fakhar Zaman and Joe Root sneak into the top 10

Here’s how things stand after the latest update to the @MRFWorldwide ICC Men's ODI Player Rankings for batters 📈

More details 👉 https://t.co/gkPWgLbUCq pic.twitter.com/JOgc1SpQKm— ICC (@ICC) February 9, 2022

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में कोरोना संक्रमित होने की वजह से नहीं खेलने वाले शिखर धवन को एक पायदान का नुकसान हुआ है। 13वें नंबर के खिसककर वह 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी वनडे रैंकिंग की बात करें तो भारत के जसप्रीत बुमराह 7वें नंबर पर हैं। इसके अलावा कोई भी भारतीय टाप 10 में शामिल नहीं है।  

गेंदबाजी रैंकिंग में भी पहले 10 स्थान पर कोई बदलाव नहीं हुआ है। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 737 अंकों के साथ पहले नंबर पर कायम हैं। दूसरा स्थान 709 अंक के साथ आस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड के पास है। इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 700 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।