Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Player of the Month: डेब्‍यूटेंट इंग्लिश खिलाड़ी को मिला बड़ा सम्‍मान, चमारी अट्टापट्टू की झोली में आया महिला अवॉर्ड

ICC Player of the Month Award आईसीसी ने जुलाई महीने के प्लेयर ऑफ द मंथ का एलान कर दिया है। मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड इंग्लिश खिलाड़ी गस एटकिंसन ने जीता जबकि श्रीलंका की ओपनर चमारी अट्टापट्टू ने महिला एशिया कप टी20 2024 में गेंद और बल्ले से प्रहार करते हुए प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड अपने नाम किया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 12 Aug 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
Gus Atkinson ने जीता ICC Men's Player of the Month का अवॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने 12 अगस्त को आईसीसी मेंस और वूमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के विजेताओं का एलान किया। जुलाई महीने के लिए मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड इंग्लैंड के गस एटकिंसन को मिला।

मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए आईसीसी ने वॉशिंगटन सुंदर, चार्ली कैसल और गस एटकिंसन को नॉमिनेट किया था, जिसमें से इंग्लिश खिलाड़ी ने बाजी मारते हुए ये अवॉर्ड अपने नाम किया। वहीं, महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू के नाम रहा।

Gus Atkinson ने जीता ICC Men's Player of the Month का अवॉर्ड

इंग्लैंड के गेंदबाज गस एटकिंसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। यह उनकी डेब्यू टेस्ट सीरीज रही, जिसमें उन्होंने कमाल का परफॉर्मेंस के साथ ही आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीत लिया।

इंग्लिश खिलाड़ी गस ने इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में कुल 22 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उनका औसत 16.22 का रहा और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज से भी नवाजा गया।

यह भी पढ़ें: श्रीलंका क्रिकेट में कोहराम, ICC ने एक गेंदबाज पर लगाए फिक्सिंग के आरोप, बचाव के लिए 14 दिन का दिया समय

26 साल के एटकिंसन ने जुलाई में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने अपने पहले मैच में ही कुल 12 विकेट चटकाए थे। एटकिंसन इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट डेब्यू करते हुए 10 विकेट हॉल लेने वाले 8वें गेंदबाज बने थे।

Chamari Athapaththu ने जीता ICC Women’s Player of The Month का अवॉर्ड

वहीं, आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने जीता। चमारी की कप्तानी में श्रीलंकाई टीम ने भारतीय महिला टीम को फाइनल में हराकर महिला एशिया कप का खिताब पहली बार जीता।

पूरे टूर्नामेंट में चमारी ने 101 की औसत से 304 रन बनाए। उन्होंने मलेशिया के खिलाफ 119 रन की नाबाद पारी जुलाई के महीने में खेली थी। वहीं, फाइनल में उन्होंने 61 रन बनाए और श्रीलंका को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम योगदान किया।

अट्टापट्टू को इस शानदार प्रदर्शन के चलते ये अवॉर्ड मिला। उन्होंने भारत की शफाली वर्मा और स्मृति मंधाना को पीछे छोड़ते हुए ये पुरस्कार जीता

यह भी पढ़ें: अफगानिस्‍तान के युवा बल्‍लेबाज पर 5 साल का बैन, टी20 क्रिकेट लीग में मैच फिक्सिंग करने का लगा आरोप