Move to Jagran APP

गाबा टेस्ट के हीरो Shamar Joseph ने जीता ICC प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड, बने ऐसा कारनामा करने वाले पहले कैरेबियाई खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ (Shamar Joesph) को जनवरी 2024 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। उन्होंने जनवरी में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 3 मैचों में 15 विकेट लिए जिसमें 9 विकेट सिर्फ 2 मैचों में एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट में हासिल किए थे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Tue, 13 Feb 2024 07:42 PM (IST)Updated: Tue, 13 Feb 2024 07:42 PM (IST)
Shamar Joseph ने जीता जनवरी महीने के लिए आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ का अवॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली गाबा टेस्ट के हीरो शमार जोसेफ (Shamar joseph) को आईसीसी ने जनवरी महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड दिया है। वेस्टइंडीज टीम के ऑलराउंडर ने एक महीने पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही अपना प्रदर्शन दिखाकर आईसीसी का ये अवॉर्ड जीत लिया।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ (Shamar Joseph) के अलावा इस अवॉर्ड के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का नाम भी शामिल था, लेकिन जोसेफ ने हर किसी को पीछा छोड़ते हुए ये अवॉर्ड अपने नाम किया।

Shamar Joseph ने जीता जनवरी महीने के लिए आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ का अवॉर्ड

दरअसल, वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ (Shamar  Joesph) को जनवरी 2024 के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है। उन्होंने जनवरी में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने 3 मैचों में 15 विकेट लिए, जिसमें 9 विकेट सिर्फ 2 मैचों में एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट में हासिल किए थे। उनके इस प्रदर्शन के चलते वेस्टइंडीज ने सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की। ये अवॉर्ड हासिल करने वाले शमार जोसेफ पहले कैरेबियाई प्लेयर बने।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: भारतीय टीम में चुने गए Devdutt Padikkal ने याद किया अपना मुश्किल समय, जब बीमारी के कारण घट गया था 10 किग्रा वजन

Shamar Joseph ने प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने के बाद क्या कहा?

शमार जोसेफ ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीतने के बाद कहा कि मैं यह पुरस्कार जीतकर बेहद खुश हूं। विश्व मंच पर ऐसा अवॉर्ड मिलना खास लगता है। मैंने ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज के लिए खेलने के अनुभव के हर पल का पूरा आनंद लिया, खासकर गाबा में आखिरी दिन के जादू का।

मैच जीतने के लिए विकेट लेना एक सपना था। यह मेरे लिए वास्तव में एक यादगार पल था, और मैं बस कड़ी मेहनत करना जारी रखना चाहता हूं और गेंद के साथ वेस्टइंडीज के लिए और अधिक मैच जीतने वाला प्रदर्शन करना चाहता हूं और जरूरत पड़े तो बल्ले से भी अहम योगदान देना चाहता हूं।

यह भी पढ़ें: AUS vs WI 3rd T20I: 11 साल बाद वेस्‍टइंडीज ने ऑस्‍ट्रेलिया से लिया 'बदला', रसेल-रदरफोर्ड के तूफान में ढह गई कंगारू टीम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.