Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs WI: भारत और वेस्‍टइंडीज से पहले T20I में हो गई बड़ी गलती, ICC ने दोनों टीमों को दी कड़ी सजा

आईसीसी ने घोषणा की है कि भारत और वेस्‍टइंडीज दोनों पर धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है। भारत और वेस्‍टइंडीज के कप्‍तानों हार्दिक पांड्या व रोवमैन पॉवेल ने अपनी गलती को स्‍वीकार किया है। याद हो कि वेस्‍टइंडीज ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत को 4 रन से मात दी और पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Fri, 04 Aug 2023 05:35 PM (IST)
Hero Image
India vs West Indies 1st T20I: भारत बनाम वेस्‍टइंडीज

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍कInd vs WI T20 ICC Penalty: भारत और वेस्‍टइंडीज को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में धीमी ओवर गति का खामियाजा भुगतना पड़ा क्‍योंकि आईसीसी ने दोनों टीमों पर जुर्माना लगाया है। वेस्‍टइंडीज ने भारत को 4 रन से मात देकर पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

आईसीसी ने कहा कि भारतीय टीम ने तय समय से एक ओवर धीमा किया जबकि वेस्‍टइंडीज की टीम दो ओवर पीछे रही। आईसीसी ने अपने बयान में कहा, ''भारतीय टीम पर मैच फीस का 5 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है क्‍योंकि वह तय समय से एक ओवर पीछे रही। वहीं वेस्‍टइंडीज पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया क्‍योंकि वह तय समय से दो ओवर पीछे थी।''

दोनों टीमों से हुई गलतियां

आईसीसी ने अपने बयान में आगे कहा, ''मैच रेफरी के अमीरात आईसीसी एलीट पैनल के रिची रिचर्डसन ने हार्दिक पांड्या और रोवमैन पॉवेल की टीमों के तय समय से एक व दो ओवर कम करने के बाद यह सजा दी।'' आईसीसी खिलाड़ी आचार संहिंता के आर्टिकल 2.22 का संबंध कम ओवर-रेट अपराध से है।

आईसीसी ने कहा कि तय समय से प्रत्‍येक ओवर कम करने के दौरान खिलाड़‍ियों पर मैच फीस का पांच प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा। गंभीर अपराध होने पर 50 प्रतिशत तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

कार्रवाई की जरुरत नहीं

आईसीसी ने साथ ही कहा कि औपचारिक सुनवाई की जरुरत नहीं क्‍योंकि पांड्या और पॉवेल ने अपनी गलती को स्‍वीकार कर लिया है। बयान में कहा गया, ''मैदानी अंपायर्स ग्रेगोरी ब्रेथवेट और पैट्रिक गस्‍टर्ड, थर्ड अंपायर नाइजेल डुगुइड और चौथे अंपायर लेस्‍ली रीफर ने जुर्माना लगाया है।''