Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC ODI Rankings: Virat Kohli ने लगाई लंबी छलांग, नंबर 1 बल्लेबाज बनने के पहुंचे करीब; कप्तान रोहित को भी हुआ बंपर फायदा

आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) तीसरे स्थान पर पहुंच गए है। किंग कोहली ने विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में शानदार शतक जमाया था और फाइनल मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी जिसका उन्हें ईनाम मिल गया है। पूर्व भारतीय कप्तान की रेटिंग में भी फायदा हुआ है और उनकी निगाहें शुभमन गिल और बाबर आजम से आगे निकलकर पहला स्थान हासिल करने पर होगी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 22 Nov 2023 03:33 PM (IST)
Hero Image
ICC ODI Rankings: Virat Kohli ने वनडे रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Latest ICC Rankings ODI: वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन (765) बनाए, जिसमें कुल 3 शतक और 6 अर्धशतक शामिल रहे।

इस प्रदर्शन के बाद किंग कोहली को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' से नवाजा गया। इस बीच विराट कोहली ने आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भी लंबी छलांग लगाई है।

किंग कोहली एक बार फिर से आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बनने के करीब पहुंच गए हैं। वनडे रैंकिंग में विराट कोहली तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम और पहले नंबर पर शुभमन गिल हैं।

ICC ODI Rankings: Virat Kohli ने वनडे रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

दरअसल, आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) तीसरे स्थान पर पहुंच गए है। किंग कोहली ने विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में शानदार शतक जमाया था और फाइनल मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी, जिसका उन्हें ईनाम मिल गया है।

पूर्व भारतीय कप्तान की रेटिंग में भी फायदा हुआ है और उनकी निगाहें शुभमन गिल और बाबर आजम से आगे निकलकर पहला स्थान हासिल करने पर होगी।

यह भी पढ़ें: ICC के प्रतिबंध के बाद पहली अंतरराष्‍ट्रीय Transgender क्रिकेटर ने लिया संन्‍यास, कहा- ये लड़ाई जारी रहेगी

शुभमन गिल पहले स्थान पर हैं, जिनके खाते में 826 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, जबकि बाबर आजम के खाते में 824 अंक हैं। किंग कोहली 791 अंकों के साथ तीसरे और कप्तान रोहित शर्मा 769 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

5 Top Batters ICC ODI Rankings

1. शुभमन गिल- 826 रेटिंग प्वाइंट्स

2. बाबर आजम- 824 रेटिंग प्वाइंट्स

3. विराट कोहली- 791 रेटिंग प्वाइंट्स

4. रोहित शर्मा- 769 रेटिंग प्वाइंट्स

5. क्विंटन डिकॉक- 760 रेटिंग प्वाइंट्स

हालांकि, विश्व कप 2023 के बाद भारतीय गेंदबाजों को आईसीसी रैंकिंग में नुकसान हुआ है। मोहम्मद सिराज दूसरे से तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। वहीं, कुलदीप यादव छठे से सातवें पर आ गए हैं। विश्व कप 2023 में शानदार परफॉर्म करने वाले मोहम्मद शमी 10वें स्थान पर हैं। रवींद्र जडेजा को भी एक अंक का घाटा हुआ हैं। वह 10वें स्थान पर फिसल गए हैं।