Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024 के लिए ICC ने जारी किया नया LOGO, डिजाइन में छुपा है खास सीक्रेट; जानकर रह जाएंगे हैरान!

आईसीसी ने अगले साल होने वाले दोनों पुरुष और महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए नए लोगो जारी किए हैं। पुरुषों का वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित किया जाएगा। वहीं महिलाओं के कप का आयोजन बांग्लादेश में होगा। लोगो में बल्ले गेंद और मेजबान देश से जुड़ी चीजों का प्रदर्शन किया गया है। टी20 वर्ल्ड कप में महसूस किए गए अलग पलों को भी दिखाया गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 05:22 PM (IST)
Hero Image
आईसीसी ने महिलाओं और पुरुषों के टी20 वर्ल्ड कप का लोगो जारी किया। फोटो- आईसीसी एक्स से स्क्रीनशॉट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी ने अगले साल होने वाले पुरुष और महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए नया लोगो जारी कर दिया है। बता दें कि अभी तक महिला वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है, लेकिन पुरुष टी20 वर्ल्ड कप में इस बार 20 टीम हिस्सा लेंगी।

महिला वर्ल्ड कप का शेड्यूल नहीं हुआ जारी-

पुरुषों के वर्ल्ड कप में 55 मैचों का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में किया जाएगा। वहीं, महिलाओं के वर्ल्ड कप का सितंबर अक्टूबर में बांग्लादेश में आयोजन होगा। आईसीसी ने लोगो जारी करते हुए लिखा कि यह बल्ले, गेंद और जोश का एक मिश्रण है, जो अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के महत्वपूर्ण चीजों को दर्शाता है।

लोगो में मेजबान देश के खास पैटर्न शामिल-

लोगो में लिखा गया टी 20 शब्द बैट से टकराती गेंद को दर्शा रहा है। साथ ही बल्ले का स्विंग कैसे मैच को प्रभावित कर सकता है। गेंद के अंदर खास तरह का डिजाइन आईसीसी टी20 विश्व कप में खास पलों को दर्शा रहा है। लोगो में नई चीज को जोड़ते हुए हर विश्व कप में मेजबान देश से प्रेरित बनावट और पैटर्न शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें:- वॉर्म अप मैच के पहले दिन नस्लीय विवाद का शिकार हुई पाकिस्तान टीम, शर्मसार हुआ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड

वेस्टइंडीज और अमेरिका के पैटर्न दर्शा रहा लोगो-

इस बार पुरुषों की मेजबानी के देश वेस्टइंडीज में पेड़ों और अमेरिका की धारियों को दर्शा रहा है। साथ ही इस महीने खरीदारी के लिए विश्व कप की टिकटों भी उपलब्ध होंगी। आईसीसी मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशन के जनरल मैनेजर क्लेयर फर्लांग ने कहा कि "वेस्टइंडीज और यूएसए में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए हमारे पास छह महीने का समय है और प्रशंसक अब विश्व कप की जानकारी और टिकट समाचार प्राप्त करने के लिए अपनी रुचि दर्ज करा सकते हैं।"

ये भी पढ़ें:- द. अफ्रीका के खिलाफ क्या होगा Team India का गेमप्लान, हेड कोच Rahul Dravid ने चुनौती स्वीकार कर इसे बताया जीत का गुरुमंत्र