Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Player of The Month: दिसंबर 2022 के लिए ये तीन खिलाड़ी हुए नॉमिनेट, किसी भी भारतीय को नहीं मिली जगह

ICC Player of The Monthआईसीसी (ICC) ने दिसंबर महीने (साल 2022) के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ का ऐलान किया है जिसमें किसी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है। हैरानी की बात रही की इस सूची में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को नॉमिनेट किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 05 Jan 2023 03:59 PM (IST)
Hero Image
ICC Player of The Month Nominees Reveals (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ICC Player of The Month Nominees For December 2022। आईसीसी (ICC) ने दिसंबर महीने (साल 2022) के लिए 'प्लेयर ऑफ द मंथ' का ऐलान किया है, जिसमें किसी भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं है। हैरानी की बात ये रही की इस सूची में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को नॉमिनेट किया गया है। इसके अलावा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के एक-एक खिलाड़ियों को जगह दी गई है। बता दें कि साल 2022 दिसंबर महीने में जिन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया, उन्हें उस आधार पर इस अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया है।

ICC ने दिसंबर महीने के लिए 'प्लेयर ऑफ द मंथ' का किया ऐलान

1. बाबर आजम 

बता दें कि पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का नाम इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है। दिसंबर महीने में बाबर काफी शानदार फॉर्म में नजर आए, जिसके चलते ICC ने उन्हें प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया। दिसंबर महीने के शुरुआत से ही बाबर ने रावलपिंडी टेस्ट में दमदार शतक जड़ा। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में कुल 340 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली और 280 गेंदों का सामना करते हुए 161 रन बनाए।

2.हैरी ब्रूक

बता दें कि इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैरी ब्रूक (Harry Brook) का नाम इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। उन्होंने दिसंबर महीने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया। हैरी ने टेस्ट सीरीज में तीनों मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 408 रन बनाए। तीनों टेस्ट मैच की एक-एक पारी में उन्होंने दमदार शतक जड़ा।

3. ट्रेविस हेड

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) का नाम, जिन्हें आईसीसी ने 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए नॉमिनेट किया है। बता दें कि ट्रेविस ने दिसंबर महीने में पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़ा। पहली पारी में 175 रन बनाए, तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 38 रन बनाए। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने टेस्ट मैच में 92 रनों और 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

यहां भी पढ़िए:

ICC Ranking T20: नए साल में भी नंबर वन सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और हुड्डा ने लगाई लंबी छलांग

भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच फिर होगी कड़ी टक्‍कर, एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की हुई घोषणा