Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Ranking T20: नए साल में भी नंबर वन सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और हुड्डा ने लगाई लंबी छलांग

ICC T20 Ranking players आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में भारत के ईशान किशन और दीपक हुड्डा को फायदा हुआ है। सूर्यकुमार यादव नए साल में भी नंबर वन की पोजिशन पर बने हुए हैं। दीपक हुड्डा टॉप 100 में शामिल हो गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurUpdated: Thu, 05 Jan 2023 02:57 PM (IST)
Hero Image
ICC Ranking T20 : सूर्यकुमार यादव, उप कप्तान टीम इ्ंडिया (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को आइसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। ईशान किशन 10 स्थान की छलांग लगाकर 23वें पोजिशन पर पहुंच गए हैं, जबकि श्रीलंका के खिलाफ साल के पहले ही मैच में 23 गेंद पर 41 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाले दीपक हुड्डा भी टॉप 100 में शामिल हो गए हे।

हुड्डा ने 40 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 97वां स्थान हासिल कर लिया है। ईशान ने पहले टी20 मैच में 37 रन की पारी खेली थी। पिछले साल नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में असफल रहे थे, बावजूद इसके वह नंबर वन पर बने हुए हैं। सूर्या ने वानखेड़े में केवल 7 रन बनाए थे। सूर्या के अलावा टॉप 10 में भारत का कोई भी बल्लेबाज नहीं है।

टी20 के नए कप्तान हार्दिक पांड्या की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। वह अब गेंदबाजी की रैंकिंग में 76वें पोजिशन पर पहुंच गए हैं।

श्रीलंका की दृष्टि से देखें तो वानिंदू हसरंगा गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। उन्होंने पहले टी20 मैच में भारत के खिलाफ 22 रन देकर 1 विकेट झटके थे। उन्होंने बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाते हुए 21 रन की पारी खेली थी, जिसने उसे ऑलराउंडर की रैंकिंग में 2 स्थान ऊपर यानी 5वें पोजिशन पर पहुंचा दिया है। गेंदबाजी में भारत का कोई भी गेंदबाज टॉप 10 में नहीं है।

अभी टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ और भी दो टी20 मुकाबले खेलने हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में भारत के बल्लेबाजों और गेंदबाजों के पास अपनी पोजिशन में सुधार करने का मौका है।

यह भी पढ़ें- भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच फिर होगी कड़ी टक्‍कर, एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की हुई घोषणा

IND vs SL T20 Playing XI: भारतीय टीम आज इस प्‍लेइंग XI के साथ संभाल सकती है मैदान