Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC T20 Rankings: हार्दिक पांड्या 7वें स्थान पर बरकरार, वानिंदु हसरंगा ने की शाकिब अल हसन की बराबरी; जानें कौन किस स्थान पर पहुंचा

हार्दिक पांड्या ताजा जारी हुई आईसीसी ऑलराउंडरों की रैंकिंग में 185 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस के बाद सातवें स्थान पर हैं। हसरंगा 228 अंकों के साथ एक स्थान छलांग लगाकर शाकिब के साथ संयुक्त रुप से टॉप पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के सूर्यकुमार यादव 861 अंकों के साथ नंबर एक पर बने हुए हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 16 May 2024 06:03 PM (IST)
Hero Image
आईसीसी ने जारी की टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी ने गुरुवार को टी20 अंतरराष्ट्रीय ऑलराउंडरों की रैंकिंग जारी की। भारत के स्टार हार्दिक पांड्या टी20I ऑलराउंडरों की आईसीसी रैंकिंग में सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदू हसरंगा ने बांग्लादेश के शाकिब अल हसन की बराबरी कर ली है। दोनों खिलाड़ी संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं।

हार्दिक पांड्या ताजा जारी हुई आईसीसी ऑलराउंडरों की रैंकिंग में 185 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस के बाद सातवें स्थान पर हैं। हसरंगा 228 अंकों के साथ एक स्थान छलांग लगाकर शाकिब के साथ संयुक्त रुप से टॉप पर पहुंच गए हैं। उनके बाद अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी (218) और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा (210) क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर काबिज हैं। दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम (205) टॉप-5 में बरकरार हैं।

सूर्यकुमार यादव की कुर्सी बरकरार

बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के सूर्यकुमार यादव 861 अंकों के साथ नंबर एक पर बने हुए हैं, जबकि इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। उनके बाद पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान (781), बाबर आजम (761) और प्रोटियाज बल्लेबाज एडेन मार्करम (755) क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर काबिज हैं।

यह भी पढे़ं- T20 World Cup से पहले विवादों में साउथ अफ्रीकी टीम, दो दिग्गजों ने सरेआम कर दी शिकायत, रबाडा का आ रहा है नाम, जानिए पूरा मामला

आदिल राशिद गेंदबाजों में टॉप पर

भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल 714 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं। टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद (726 अंक) शीर्ष पर हैं। हसरंगा (687) दूसरे स्थान पर रहे और उनके बाद वेस्टइंडीज के अकील हुसैन (664) मौजूद हैं। भारत के अक्षर पटेल (660) चौथे स्थान पर रहे। श्रीलंका के महेश तीक्षणा 659 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहे।

यह भी पढ़ें- Usain Bolt की नजरों में ये है दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे दिग्‍गजों के ऊपर जानें किसे रखा