Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC T20 Rankings: टी20 रैंकिंग में भारतीय प्लेयर्स की धूम, बैटिंग में Suryakumar Yadav तो बॉलर्स में नंबर 1 बने Ravi Bishnoi

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया था जिन्होंने पूरी सीरीज में कुल 9 विकेट चटकाए थे। इस धमाकेदार परफॉर्मेंस का रवि बिश्नोई को अब इनाम मिल गया। आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी की है जिसमें रवि बिश्नोई अब दुनिया के नंबर-1 टी20 गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने राशिद खान को पीछे छोड़ दिया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 06 Dec 2023 03:44 PM (IST)
Hero Image
ICC T20I Rankings: Ravi Bishnoi बने वर्ल्ड नंबर 1 टी20 गेंदबाज

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Latest ICC T20 Ranking: सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज 4-1 से अपने नाम की। पांच मैचो की टी20 सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा था। सूर्या की युवा ब्रिगेड ने इस जीत के साथ ही वनडे विश्व कप के फाइनल में मिली हार का हिसाब चुकता किया।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के बाद अब आईसीसी ने टी20 रैंकिंग जारी की, जिसमें भारतीय प्लेयर्स चमके हुए नजर आए। दाएं हाथ के भारतीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) दुनिया के नंबर 1 टी20 गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) को पछाड़ दिया। वहीं, टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों में टॉप पर सूर्यकुमार यादव ही हैं।

ICC T20I Rankings: Ravi Bishnoi बने वर्ल्ड नंबर 1 टी20 गेंदबाज

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत (IND vs AUS) के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को प्लेयर ऑफ द सीरीज से नवाजा गया था, जिन्होंने पूरी सीरीज में कुल 9 विकेट चटकाए थे। इस धमाकेदार परफॉर्मेंस का रवि बिश्नोई को अब इनाम मिल गया।

रवि बिश्नोई दुनिया के नंबर-1 टी20 गेंदबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने राशिद खान को पीछे छोड़ दिया। बिश्नोई के टॉप पर आने के बाद राशिद खान (Rashid khan) दूसरे स्थान पर खिसक गए। तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से आदिल राशिद और वानिंदु हरंगा है और पांचवें स्थान पर महीश तीक्षणा है।

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant Health: क्‍या ऋषभ पंत वापसी के लिए हैं तैयार? वीडियो शेयर करके फैंस के दिलों की बढ़ाई धड़कन

टी20 में बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर Suryakumar Yadav

टी20 में बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 855 रेटिंग के साथ मौजूद हैं। दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हैं, जिनके पास 787 रेटिंग है। इस लिस्ट में छठे नंबर पर डेविड मलान पहुंचे है, जबकि रुतुराज गायकवाड़ एक स्थान खिसक कर सातवें पायदान पर पहुंच गए।

युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 16 स्थान छलांग लगाकर 19वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं, टी20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में शाकिब अल हसन पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर मोहम्मद नबी है। तीसरे स्थान पर हार्दिक पांड्या बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Brian Lara ने किया दावा, ये भारतीय खिलाड़ी तोड़ेगा मेरे 400 और 501* रन के रिकॉर्ड