Move to Jagran APP

AUS vs IND Head To Head: कंगारूओं के लिए जरा भी आसान नहीं होगा भारत को हराना, आप खुद ही देख लीजिए आंकड़े

AUS vs IND T20 World Cup Head To Head टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 51वें मुकाबले में सोमवार को भारतीय टीम का सामना ऑस्‍ट्रेलिया से होगा। यह मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की कोशिश इस मुकाबले को अपने नाम करने पर होगी। हालांकि हेड टू हेड की बात करें तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Sun, 23 Jun 2024 05:27 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 05:27 PM (IST)
भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच होगा रोमांंचक मुकाबला। इमेज- बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारतीय टीम का अजेय रथ अब सेमीफाइनल की ओर तेजी से बढ़ रहा है। शुरुआत में इसने हिचकोले जरूर खाए, लेकिन बांग्‍लादेश के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा के सभी अस्त्र-शस्त्र फॉर्म में आ गए। सारथी विराट कोहली ने 28 गेंदों पर 37 रन की पारी खेलकर लय प्राप्‍त की। अब टीम इंडिया सुपर-8 के अपने आखिरी मैच में ऑस्‍ट्रेलिया से टकराएगी।

कंगारूओं के लिए आसान नहीं होगी जीत

सोमवार को यह मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कोशिश इस मैच को जीतकर जहां सेमीफाइनल में एंट्री करने पर होगी, वहीं मिचेल मार्श सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में इस मैच को जीतना चाहेंगे। हालांकि, अफगानिस्‍तान से मुंह की खाने के बाद कंगारू टीम के लिए भारत को हराना आसान नहीं रहने वाला है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: Rohit Sharma की पैच अप स्‍टोरी, महीने भर पहले जिससे था मनमुटाव; अब उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे भारतीय कप्‍तान

भारतीय टीम का पलड़ा भारी

टी20 इंटरनेशनल में भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर नजर डालें तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच अब तक 31 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने 19 में जीत दर्ज की है। साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया ने 11 मुकाबलों पर कब्‍जा जमाया है। 1 मैच बेनतीजा भी रहा है। मैन इन ब्‍लू ने पहले बैटिंग करते हुए 8 और चेज करते हुए 11 मैच जीते हैं। दूसरी ओर ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 4 और लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 7 मैच फतेह किए हैं।

टी20 वर्ल्‍ड कप मे दोनों टीमें 5 बार टकराई हैं। इस दौरान भारत ने 3 मैच जीते हैं और कंगारूओं ने 2 मुकाबले अपने नाम किए हैं। पिछली 5 टक्‍कर की बात करें तो भारतीय टीम ने 4 मैच अपनी झोली में डाले हैं। आंकड़ों से साफ है कि ऑस्‍ट्रेलिया आसानी से भारतीय टीम को नहीं हरा पाएगा। एक और हार कंगारूओं को टूर्नामेंट स बाहर भी कर सकती है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: जीत के साथ ही भारतीय टीम ने रच दिया इतिहास, रोहित शर्मा ने भी हासिल की खास उपलब्धि


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.