Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK Women Playing 11: पाकिस्तान के खिलाफ बड़े बदलाव के साथ उतरेगा भारत, राधा यादव की हो सकती है वापसी

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहले ही मैच में भारत के हाथ निराशा हाथ लगी। न्यूजीलैंड ने 58 रन से हराकर अपना पहला मुकाबला जीता। अब भारतीय टीम के सामने सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बचे हुए सभी मैच जीतने होंगे। साथ ही अपने नेट रन रेट को भी बेहतर करना होगा। 6 अक्टूबर को भारत अपना दूसरा मुकाबला पाकिस्तान के साथ खेलेगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 06:54 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में हो सकता है बदलाव। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का आगाज उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। पहले मैच में न्यूजीलैंड टीम से हार का सामना करना पड़ा है। दूसरे मैच में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुकाबला है। 6 अक्टूबर को दोनों टीमें शारजाह में एक दूसरे के आमने-सामने होंगी।

यह मुकाबला दोपहर को खेला जाएगा। जब भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी तो उसकी प्लेइंग इलेवन में बदलाव दिख सकता है। पहले मैच की अपेक्षा टीम में एक बदलाव देने को मिल सकता है। टीम में श्रेयंका पाटिल की जगह प्लेइंग इलेवन में बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव की वापसी हो सकती है।

बल्लेबाजी में करना होगा सुधार

न्यूजीलैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की बल्लेबाजी स्पिन के आगे लड़खड़ा गई थी। स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, ऋचा घोष गलत शॉर्ट खेल कर आउट हुईं। न्यूजीलैंड की स्पिनर्स ने बेहतरीन गेंदबाजी की। वहीं, तेज गेंदबाज रोजमैरी मेयर ने चार विकेट लेकर भारतीय पारी को झकझोर दिया था।

बल्लेबाजों को लेनी होगी जिम्मेदारी

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम वापसी करना चाहेगी। दुबई में मिली करारी हार को भूलकर जीत दर्ज करना चाहेगी। बल्लेबाजी में सीनियर खिलाड़ियों को जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा। एक या दो खिलाड़ियों को एंकर की भूमिका निभानी पड़ सकती है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-

शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, आशा शोभना, रेणुका सिंह ठाकुर

यह भी पढे़ं- IND W vs PAK W Live Streaming: वर्ल्‍ड कप में एक बार फिर टकराएंगी भारत और पाकिस्‍तान टीम, जानें कैसे देख सकते हैं यह महामुकाबला

यह भी पढे़ं- IND W vs PAK W: भारत-पाकिस्‍तान के बीच एक बार फिर होगा कांटे का मुकाबला, टी20 वर्ल्‍ड कप के पिछले मैच दे रहे गवाही