Move to Jagran APP

ICC T20I Rankings: अर्शदीप सिंह ने पहली बार टॉप-10 में मारी एंट्री, हार्दिक का भी शानदार कमबैक; देखिए ताजा रैंकिंग

ICC T20I Rankings भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने आईसीसी की ताजा टी20I रैंकिंग में टॉप-10 में एंट्री मार ली हैं। अर्शदीप को ग्वालियर में खेले गए भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम मिला है। अर्शदीप के अलावा हार्दिक पांड्या को भी फायदा हुआ है। हार्दिक पांड्या ने टी20I ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर 3 पर वापसी कर ली हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 09 Oct 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
ICC T20I Rankings: Arshdeep Singh ने 8 स्थानों की लगाई छलांग

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ICC T20I Rankings Update: भारत बनाम बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20I सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने जीता। पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से धूल चटाई। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 मैच में भारत के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने खूब महफिल लूटी। उन्होंने पहले टी20I मैच में बांग्लादेशी बैटर्स को खूब परेशान किया और मैच में कुल 3 विकेट लिए। इस घातक प्रदर्शन के बाद अर्शदीप सिंह को आईसीसी से बड़ा ईनाम मिला।

आईसीसी की ताजा T20I रैंकिंग में अर्शदीप सिंह समेत भारतीय प्लेयर्स को तगड़ा फायदा हुआ। आइए एक नजर डालते हैं रैंकिंग पर।

ICC T20I Rankings: Arshdeep Singh ने 8 स्थानों की लगाई छलांग

दरअसल, आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा T20I Rankings में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को 8 स्थान का फायदा हुआ है और वह अब आठवें पायदान पर पहुंच चुके हैं। ग्वालियर में खेले गए पहले टी20I मैच में अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसका उन्हें फायदा मिला है। अर्शदीप सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में कुल 3 विकेट लेकर बांग्लादेशी बैटर्स को अपना शिकार बनाया था।

यह भी पढ़ें: ICC T20I Ranking: यशस्वी जायसवाल ने कर दिया बाबर आजम का तगड़ा नुकसान, मोहम्मद रिजवान को भी नहीं छोड़ा, दोनों की छीन ली कुर्सी

ICC T20I Rankings: Hardik Pandya को भी हुआ तगड़ा फायदा

अर्शदीप सिंह के अलावा T20I Batting Rankings की बात की जाए तो हार्दिक पांड्या सात स्थान की छलांग लगाकर 60वें पायदान पर पहुंच चुके हैं। वहीं, T20I Allrounder Rankings में हार्दिक को 4 स्थानों का फायदा हुआ है और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गए। वह इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टन और नेपाल के दीपेंद्र सिंह के करीब पहुंच गए हैं। ग्वालियर में हार्दिक का बल्ला चला था और उन्होंने 16 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन बनाए थे। उनकी पारी में 5 चौके और दो छक्के शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd T20I: दूसरे टी20 में किस प्‍लान के साथ उतरेगी टीम इंडिया, अर्शदीप सिंह ने एक दिन पहले किया खुलासा