Move to Jagran APP

ICC T20I Rankings: Hardik Pandya ने भारत को बनाया वर्ल्‍ड चैंपियन और हासिल की सबसे बड़ी खुशी, वानिंदु हसरंगा की बादशाहत का हुआ अंत

हार्दिक पांड्या ने टी20 विश्व कप 2024 में शानदार प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की और भारत की जीत में उनका अहम योगदान रहा। भारत के चैंपियन बनने के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आईसीसी से बड़ा तोहफा मिला। हार्दिक दुनिया के नंबर-1 टी20I ऑलराउंडर बने। उन्होंने वानिंदु हसरंगा से नंबर-1 की कुर्सी छीन ली।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 03 Jul 2024 03:09 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 03:09 PM (IST)
ICC T20I All Rounder Rankings में Hardik Pandya ने हासिल किया पहला स्थान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ( को टी20 विश्व कप 2024 के खिताब जीतने के बाद तगड़ा फायदा हुआ है। हार्दिक पांड्या ने टी20I रैंकिंग में दो स्थान की छलांग लगाई और श्रीलंकाई टीम के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा से बादशाहत छीन ली। इस तरह हार्दिक पांड्या ने पहली बार आईसीसी टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया। टी20 विश्व कप 2024 में हार्दिक बैट और गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया।

ICC T20I All Rounder Rankings में Hardik Pandya ने हासिल किया पहला स्थान

दरअसल, टी20 विश्व कप 2024 में हार्दिक पांड्या ने बल्ले से 144 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150 रहा और गेंद से उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 11 विकेट चटकाए। उन्होंने भारत-साउथ अफ्रीका के फाइनल मैच में हार्दिक पांड्या ने हेनरिक क्लासेन का विकेट लिया और ये मैच भारत के पक्ष में गया। फाइनल मैच के आखिरी ओवर में हार्दिक ने 2 विकेट लिए और भारत को ये जीत दिलाने में अहम योगदान दिया।

भारत के टी20 विश्व कप जीतने के बाद हार्दिक पांड्या को आईसीसी से खास तोहफा मिला। आईसीसी टी20I ऑलराउंडर रैंकिंग में हार्दिक पांड्या ने पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा के नंबर-1 का टैग छीन लिया। इसके अलावा टी20I ऑलराउंडर रैंकिंग में मार्कस स्टोइनिस, सिकंदर रजा, शाकिब अल हसन और लियाम लिविंगस्टन को एक-एक स्थान का फायदा हुआ।

यह भी पढ़ें: फर्जी एकाउंट से शेयर हुई जसप्रीत बुमराह और उनकी पत्नी की तस्वीरें, Sanjana Ganesan ने लिया कड़ा एक्शन

वहीं, T20I मेंस बॉलिंग रैंकिंग में एनरिक नॉर्खिया ने 7 स्थान की छलांग लगाई और दूसरा स्थान हासिल किया। बॉलिंग रैंकिंग के टॉप पर आदिल राशिद 718 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ मौजूद है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने टी20 विश्व कप 2024 के बाद प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया, उन्होंने 12 स्थानों की छलांग लगाई। बुमराह ने पूरे टूर्नामेंट में कुल 15 विकेट अपने नाम किए थे।

यह भी पढ़ें: Harbhajan Singh Birthday: गौतम गंभीर से लेकर सिद्धू तक, दिग्गजों ने खास अंदाज में दी Harbhajan Singh को जन्मदिन की बधाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.