Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Test Rankings: टेस्ट रैंकिंग में हुआ बड़ा फेरबदल, इस बड़े मुकाम को हासिल करने के नजदीक पहुंचे R Ashwin

ICC Test Player Ranking R Ashwin at No. 2 भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। नागपुर पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने कमाल का परफॉर्म किया था।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 15 Feb 2023 03:35 PM (IST)
Hero Image
ICC Test Player Rankings: R Ashwin No. 2 (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ICC Test Player Rankings, R Ashwin। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था। नागपुर पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने कमाल का परफॉर्म कर ऑस्ट्रेलिया टीम को एक पारी और 132 रनों से मात दी थी।

पहले टेस्ट मैच में स्पिनर्स का बोलबाला रहा, जहां रविंचद्रन अश्विन (R Ashwin) ने कुल 8 विकेट अपने नाम किए, तो वहीं रवींद्र जडेजा ने कुल 7 विकेट लिए। ऐसे में इस घातक प्रदर्शन के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अश्विन नंबर-1 स्थान पर पहुंचने के करीब हैं। इसके साथ ही शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को भी आईसीसी रैंकिंग में फायदा हुआ है।

ICC Test Rankings: टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बनने के करीब है R Ashwin 

दरअसल, नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कमाल का प्रदर्शन किया था। अश्विन को पहले टेस्ट में 8 विकेट लेकर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है। इस वक्त अश्विन गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने के करीब है।

अश्विन फिलहाल दूसरे पायदान पर विराजमान है। उनकी रेटिंग 846 है, जबकि पैट कमिंस की रेटिंग 867 हैं। इसके अलावा रवींद्र जडेजा आईसीसी ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में पहले पायदान पर है, आर अश्विन दूसरे स्थान और अक्षर पटेल छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

अगर बात करें बल्लेबाजी रैंकिंग की तो भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को नागपुर टेस्ट में शतक जड़ने के बाद दो स्थान का फायदा हुआ। वह इस वक्त आठवें स्थआन पर पहुंच गए हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम के खराब प्रदर्शन के बाद डेविड वॉर्नर 6 स्थान के नुकसान से 20वें और उस्मान ख्वाजा दो स्थान के नुकसान से 1वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ICC Rankings: टीम इंडिया सभी प्रारूपों में बनी नंबर-1

बता दें कि भारतीय टीम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों में नंबर-1 टीम बन गई है। आईसीसी की ताजा टीम रैंकिंग में भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में भी टॉप पर पहुंच गई है। नागपुर टेस्ट में भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को बड़े अंतर से हराकर शीर्ष स्‍थान हासिल कर लिया है। भारतीय टीम के टेस्‍ट रैंकिंग में 115 रेटिंग है। वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया के 111 रेटिंग अंक है।

यह भी पढ़े:

ICC Rankings: टीम इंडिया सभी प्रारूपों में बनी नंबर-1, भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा

यह भी पढ़े:

Sania Mirza WPL: अब क्रिकेट में नई पारी खेलती नजर आएंगी, Smriti Mandhana संग निभाएंगी बड़ी जिम्‍मेदारी