Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Test Rankings: Joe Root नंबर-1 बनने के करीब, हैरी ब्रूक ने भी लगाई लंबी छलांग, रोहित-गिल को हुआ नुकसान

ICC Test Rankings आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में जो रूट नंबर-1 के करीब पहुंच गए हैं। टेस्ट बैटर्स रैंकिंग में जो रूट नंबर-1 पोजिशन हासिल करने से 7 रेटिंग प्वाइंट्स से चूक गए। फिलहाल नंबर-1 पर केन विलियमसन है। वहीं उनके अलावा हैरी ब्रूक को भी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है और वह नंबर 3 पर मौजूद हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 24 Jul 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
ICC Test Rankings: टेस्ट रैंकिंग में Joe Root नंबर-1 के करीब पहुंचे

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ICC Test Rankings। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में जो रूट ने शानदार शतक जमाया। जो रूट को इस शतक का बड़ा फायदा मिला है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जो रूट नंबर-1 पोजिशन के करीब पहुंच गए हैं।

जो रूट नंबर 1 पर पहुंचने से सात रेटिंग प्वाइंट से पीछे रहे गए। मौजूदा समय में केन विलियमसन 859 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ नंबर 1 पर है, जबकि जो रूट 852 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर हैं। उनके अलावा इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने टेस्ट रैंकिंग में छलांग लगाते हुए तीसरा स्थान हासिल किया है।

ICC Test Rankings: टेस्ट रैंकिंग में Joe Root नंबर-1 के करीब पहुंचे

दरअसल, आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन 859 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ मौजूद है, जबकि जो रूट के पास 852 प्वाइंट्स है। हैरी ब्रीक तीसरे नंबर पर हैं। ब्रूक ने आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में चार स्थान की छलांग लगाई।

हैरी ने बाबर आजम, स्टीव स्मिथ और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। इन सभी को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। बता दें कि हैरी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 109 रन की पारी खेली थी, जिसके बाद उन्हें आईसीसी रैंकिंग में बंपर फायदा मिला। ये उनके टेस्ट क्रिकेट की अभी तक की बेस्ट रेटिंग रही।

भारतीय टीम के तीन बैटर्स आईसीसी रैंकिंग में टॉप 10 में मौजूद हैं, जिसमें रोहित शर्मा सातवें पायदान पर 751 प्वाइंट्स के साथ है, जबकि ओपनर यशस्वी जायसवाल 740 प्वाइंट्स के साथ आठवें नंबर पर हैं। विराट कोहली 10वें पायदान पर हैं।

यह भी पढ़ें: ICC Rankings: शेफाली-हरमनप्रीत टॉप 10 के पहुंची करीब, श्रीलंकाई गेंदबाजों को भी हुआ बंपर फायदा; देखिए आईसीसी की ताजा रैंकिंग

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से ओपनर बेन डकेट को 6 स्थानों का फायदा हुआ और वह 16वें पायदान पर पहुंचे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में 2 हाफ सेंचुरी जमाई। वहीं, भारत के शुभमन गिल को नुकसान हुआ। वह 20वें पायदान पर पहुंच गए हैं।