Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Test Rankings: टेस्ट रैंकिंग में Yashasvi Jaiswal ने लगाई लंबी छलांग, टॉप-10 में हुई कप्तान रोहित की वापसी

ICC Mens Test Batting Rankings Rohit Sharma Yashasvi Jaiswal। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट भारत ने एक पारी और 141 रन से अपने नाम किया। पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने डोमिनिका टेस्ट में शतकीय पारी खेली। उनके अलावा युवा बल्लेबाज यशस्वी जायस्वाल ने अपने डेब्यू मैच में 171 रन की दमदार पारी खेली थी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 19 Jul 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
ICC Test Batting Rankings: टॉप-10 में हुई कप्तान Rohit Sharma की वापसी

ई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। ICC Men's Test Batting Rankings Rohit Sharma Yashasvi Jaiswal। वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट भारत ने एक पारी और 141 रन से अपने नाम किया। पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने डोमिनिका टेस्ट में शतकीय पारी खेली। उनके अलावा युवा बल्लेबाज यशस्वी जायस्वाल ने अपने डेब्यू मैच में 171 रन की दमदार पारी खेली थी।

इस शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग में दोनों बल्लेबाजों को फायदा हुआ है। कप्तान रोहित शर्मा ने बैटिंग रैकिंग में टॉप 10 में वापसी कर ली है। तो वहीं, यशस्वी जायसवाल ने भी रैंकिंग में अपनी धमाकेदार जगह बना लगी है।

ICC Test Batting Rankings: टॉप-10 में हुई कप्तान Rohit Sharma की वापसी

दरअसल, आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 10वें स्थान पर पहुंच गए है। रोहित को पहले टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेलने के बाद रैंकिंग में 3 अंक का फायदा हुआ और वह 10वें पायदान पर 750 रैटिंग के साथ पहुंच गए है। जबकि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को एक अंक से नुकसान हुआ है। वह 10वें से 11वें पायदान पर खिसक गए है।

कप्तान रोहित ने 103 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर ऋषभ पंत, टॉम ब्लंडल और हैरी ब्रूक को पछाड़ते हुए टॉप 10 में जगह बना ली है। हालांकि, 1 से लेकर 9 स्थान तक बैटिंग रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इस समय भी न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन नंबर 1 पर काबिज है। वहीं, पहले टेस्ट में तूफानी शतक जड़ने वाले यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को काफी फायदा हुआ और वह 73वें स्थान पर 420 रेटिंग के साथ मौजूद है। विराट कोहली 14वें स्थान पर 711 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ मौजूद है।

ICC Test Bowling Rankings: रवींद्र जडेजा को हुआ फायदा

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दोनों पारियों को मिलाकर 5 विकेट हासिल करने वाले रवींद्र जडेजा को रैंकिंग में फायदा हुआ है। जडेजा 3 स्थान ऊपर पहुंच गए है। इस वक्त रवींद्र जडेजा टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में 7वें स्थान पर कुल 779 रेटिंग के साथ मौजूद है। वहीं, आर अश्विन टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग के पहले स्थान पर काबिज है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में आर अश्विन ने कुल 12 विकेट अपने नाम किए थे, जिससे उन्होंने रेटिंग प्वाइंट्स में 24 अंकों का फायदा मिला है।

टेस्ट ऑलराउंडर की सूची में टॉप पर है जडेजा

बता दें कि रवींद्र जडेजा टेस्ट टेस्ट ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में टॉप पर हैं। जडेजा के पास 449 रेटिंग पॉइंट्स हैं। वहीं, आर अश्विन ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद है। उनके पास 362 रेटिंग पॉइंट्स हैं।