Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Rankings: स्मृति मंधाना को मिला बेहतरीन बल्लेबाजी का ईनाम, रैंकिंग में हासिल किया बेस्ट, रेणुका और राधा को भी फायदा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम बेशक एशिया कप का खिताब अपने नाम न कर सकी हो लेकिन इस टीम की खिलाड़ियों ने आईसीसी रैंकिंग में अच्छा जरूर किया है। टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना सहित गेंदबाज रेणुका सिंह और राधा यादव को भी फायदा हुआ है। श्रीलंकाई खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। देखिए आईसीसी की ताज जारी रैंकिंग

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 30 Jul 2024 06:24 PM (IST)
Hero Image
स्मृति मंधाना को टी20 रैंकिंग में हुआ फायदा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में खत्म हुए महिला एशिया कप में दमदार खेल दिखाने वाली भारत और श्रीलंका की खिलाड़ियों को आईसीसी की ताजा रैंकिंग में फायदा हुआ है। इसमें सबसे ज्यादा फायदा भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को हुआ है। मंधाना ने टी20 में अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है।

वहीं, अपनी कप्तानी में श्रीलंका को एशिया कप-2024 का पहला खिताब दिलाने वाली चमारी अट्टापट्टू ने भी रैंकिंग में छलांग लगाई है। वह तीन स्थान आगे बढ़ते हुए छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। ये उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग है। मंधाना एक स्थान आगे बढ़ते हुए चौथे स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya को बेटे Agastya की बर्थडे पर आई याद, VIDEO शेयर कर लिखी इमोशनल बात

रेणुका सिंह की टॉप-10 में एंट्री

वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत की रेणुका सिंह को फायदा हुआ है। वह टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में आगे बढ़ गई हैं। रेणुका चार स्थान की छलांग के साथ पांचवें स्थान पर आ गई हैं। उन्होंने एशिया कप में सात विकेट लिए थे। वहीं भारत की एक और गेंदबाज राधा यादव को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह सात स्थान आगे बढ़ते हुए 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं। श्रीलंका की उदेशिका प्रबोधनी छह स्थान आगे बढ़ते हुए 24वें नंबर पर आ गई हैं। सुगंदिका कुमारी चार स्थान आगे बढ़ते हुए 27वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

मूनी, एकल्सटन का जलवा

वहीं टी20 में बल्लेबाजों की रैंकिंग में बेथ मूनी पहले नंबर पर काबिज हैं। दूसरे नंबर पर उनके ही देश ऑस्ट्रेलिया की ताहिला मैक्ग्रा हैं। तीसरे पर वेस्टइंडीज की हैले मैथ्यूज हैं। गेंदबाजों में इंग्लैंड की सोफी एक्लस्टन पहले नंबर पर हैं। सराहा ग्लेन दूसरे नंबर पर काबिज हैं। भारत की दीप्ति शर्मा ने अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है। पाकिस्तान की सादिया इकबाल चौथे नंबर पर हैं।

यह भी पढ़ें-India to Host Asia Cup 2025: 34 साल में पहली बार, भारत करेगा टी20 एशिया कप की मेजबानी; पाकिस्तान के हिस्सा लेने पर आया बड़ा अपडेट