Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Women T20 World Cup के टिकटों की ब्रिकी हुई शुरू, 18 साल से कम उम्र के फैंस को मिलेगी फ्री एंट्री

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच के टिकट की बिक्री शुरू हो गई है। क्रिकेट फैंस आईसीसी की ऑफिसियल वेबसाइट से टिकट खरीद सकते हैं। साथ ही स्टेडियम से भी ऑफलाइन टिकट खरीदने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। 18 साल से कम उम्र वाले क्रिकेट फैंस के लिए फ्री एंट्री की व्यवस्था की है। वहीं डबल हेडर मुकाबले के लिए एक ही टिकट से काम चल जाएगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 05:15 PM (IST)
Hero Image
दुबई में खेला जाएगा महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024। फोटो- ICC

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की आगाज 3 अक्टूबर होगा, जो 20 अक्टूबर तक खेला जाएगा। दुबई और शारजाह में 23 मैच आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए टिकटों की आधिकारिक तौर पर ब्रिकी शुरू हो गई है। क्रिकेट फैंस आईसीसी की ऑफिसियल वेबसाइट से टिकट खरीद सकते हैं।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। भारतीय टीम ने हाल ही में खत्म हुए मेंस टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। अब महिला टीम भी खिताब जीतने के लिए अपना दमखम दिखाएगी। कप्तान हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम की निगाहें यूएई में भारत का परचम लहराने पर होगीं।

18 साल से कम उम्र के फैंस की फ्री एंट्री

आईसीसी ने अब महिला टी20 वर्ल्ड कप के टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है। फैंस के लिए दो कटेगरी में टिकट उपलब्ध कराए गए हैं। वहीं, 18 साल से कम उम्र के दर्शकों की एंट्री फ्री रहेगी। साथ ही क्रिकेट फैंस दुबई और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम से भी ऑफलाइन टिकट खरीद सकते हैं।

टिकट को लेकर ICC की खास व्यवस्था

  • नॉर्मल सीट के टिकटों की कीमत 5 AED (United Arab Emirates Dirham), 113.81 भारतीय रुपये
  • प्रीमियर सीट के टिकटों की कीमत 40 AED ( 910.46 भारतीय रुपये)
  • 18 साल से कम के दर्शकों की फ्री एंट्री
  • स्टेडियम से ऑफलाइन टिकट खरीद की व्यवस्था
  • डबल हेडर मुकाबले के लिए एक ही टिकट से दोनों मैच देखने की व्यवस्था

10 देशों के बीच होगी खिताब की जंग

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, आयरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज सहित 10 देश 20 अक्टूबर को चैंपियन बनने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

यह भी पढे़ं- ICC Women's T20 World Cup के इतिहास में सर्वाधिक शतक जड़ने वाले 5 बैटर्स, भारत की तरफ किसने ठोकी है सेंचुरी?

यह भी पढे़ं- T20 World Cup 2024 के लिए वेस्टइंडीज ने किया टीम का एलान, 2 साल बाद संन्यास लेकर लौटी दिग्गज बल्लेबाज को मिली जगह